मुख्यमंत्री ने किया घटोत्कच महोत्सव का शुभारंभ

ख़बर शेयर करें

चंपावत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने तय कार्यक्रम के अनुसार अपनी विधानसभा चंपावत के तामली क्षेत्र में स्थित ग्राम चौकी पहुंचे जहां उन्होंने सर्वप्रथम घटोत्कच के सुप्रसिद्ध मंदिर में जा पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना करी और राज्य वासियों के लिए खुशहाली की कामना घटोत्कच देवता से की। जिसके बाद मुख्यमंत्री मंदिर प्रांगण में आयोजित महोत्सव में शिरकत करने पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घटोत्कच स्मारिका नामक एक पुस्तक का भी विमोचन किया। वहीं स्थानीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं कलाकारों ने मंच पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जनता को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, घटोत्कच देवता का हमारे पर्वती क्षेत्र मैं बहुत सम्मान किया जाता है। इसी के साथ कुमाऊं में कई ऐसे मंदिर हैं जिनके विकास के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं इन सभी मंदिरों को कॉरिडोर के रूप में स्थापित किए जाने पर काम हो रहा है। मुख्यमंत्री ने घटोत्कच महाराज के त्याग और बलिदान को याद दिलाते हुए उत्तराखंड के सांस्कृतिक एवं धार्मिक महत्व का जिक्र किया।

वही मीडिया से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि क्षेत्र में ऐसे महोत्सव एवं मेलों का आयोजन होने से स्थानी कलाकारों एवं लोगों को मंच और उत्साह मिलता है। हमारी सरकार दिन संकल्पित है। ऐसे प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे क्रियाकलाप हमारी संस्कृति हमारी संस्कारों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे प्रयास हमेशा जारी रहेंगे। माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम उत्तराखंड को मानस खंड के रूप में विकसित करने के लिए चरण संकल्पित हैं।

यह भी पढ़ें -  अवैध खनन में लिप्त चार ट्रैक्टर ट्राली पुलिस ने किया सीज

रिपोर्ट -विनोद पाल