Connect with us

उत्तराखण्ड

तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी, इन जिलों में कोहरे के चलते अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान के दौरान राज्य के हरिद्वार तथा उधम सिंह नगर जनपद में घना कोहरा छाए रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

विभाग का कहना है कि इसके अलावा राज्य मैदानी क्षेत्रों में उथला से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि नववर्ष की शुरुआत राज्य के मैदानी एवं विशेष कर उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद के कुछ भागों में घना कोहरा छाए रहने के साथ होगी साथ ही राज्य के उधम सिंह नगर एवं हरिद्वार जनपद के कुछ स्थानों में शीत दिवस की स्थिति बनी रहेगी इसके अलावा मौसम विभाग ने 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की भविष्यवाणी की है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आज मैदानी इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, रविवार को हरिद्वार जिले में कुछ स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है, जबकि हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहने की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा राज्य के जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। राज्य की राजधानी देहरादून में आसमान मुख्य रूप से साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने और सुबह के समय धुंध छाए रहने की संभावना है। देहरादून में रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : GOOD NEWS: अब पढ़ाई के साथ साथ कमाई भी करेंगे छात्र, यह योजना की जाएगी की लागू, देखिए

राज्य के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमश: 22.4 डिग्री सेल्सियस और छह डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 20.7 डिग्री सेल्सियस और 4.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 12.5 डिग्री सेल्सियस और 0.3 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में क्रमश: 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News