Connect with us

Uncategorized

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के घर मीटिंग के लिए पहुंचने लगे AAP के विधायक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा



नई दिल्ली: आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की बैठक बुलाई है। सीएम आवास पर होने वाली इस बैठक एजेंडा क्या होगा? यह अभी स्पष्ट नहीं है। माना जा रहा है कि बैठक में अरविंद केजरीवाल अपने सभी विधायकों से लोकसभा चुनाव सहित अन्य रणनीतियों पर चर्चा कर सकते हैं।

मीटिंग के लिए केजरीवाल के घर पहुंचने लगे AAP विधायक
दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर होने वाली मीटिंग के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक पहुंचने लगे हैं।

दिल्ली की सभी सीटों पर 25 मई को होगा मतदान
दिल्ली की सभी सात संसदीय सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा। इसके बाद नतीजे चार जून को आएंगे। इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इसके तहत आप ने चार सीटों पर तो कांग्रेस ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं। दिल्ली में 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपा ने सभी सात सीटें जीतीं थी।

क्या है बैठक का एजेंडा?
समाचार एजेंसी पीटीआई ने आप के सूत्रों के हवाले से बताया, “यह एक महत्वपूर्ण बैठक होगी और इसमें दिल्ली लोकसभा चुनाव पर भी चर्चा होगी।” बैठक राजधानी के सिविल लाइंस स्थित केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर होगी।

पीएम मोदी रिटायर हो जाएंगे- गोपाल राय
दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने कल सार्वजनिक रूप से जो कहा है, हर पार्टी कार्यकर्ता और भाजपा में पद संभालने वाले लोग दबी आवाज में इसके बारे में बात कर रहे हैं। पीएम मोदी ने शीर्ष नेतृत्व के लिए सेवानिवृत्ति का नियम बनाया है।” पार्टी का कहना है कि 75 साल की उम्र पूरी करने के बाद उन्हें रिटायर किया जाना चाहिए और अब वह 75 साल के होने वाले हैं और उसके बाद वह रिटायर हो जाएंगे, ऐसा बीजेपी की तरफ से आ रही प्रतिक्रियाओं से पता चलता है।”

यह भी पढ़ें -  खेतों में धधक रही नाड़ की आग, धुएं से सांसों में घुल रहा जहर; जिम्मेदार कौन?

बहुत कम दिन की जमानत पर बाहर हैं केजरीवाल- बीजेपी
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “वह (अरविंद केजरीवाल) बहुत कम दिन की अंतरिम जमानत पर बाहर हैं। वह जानते हैं कि वह 2 जून को वापस जेल में होंगे। उनकी निराशा स्पष्ट है… दुर्भाग्य से, दिल्ली को एक ऐसा सीएम मिला है जो किसी भी कागजात पर हस्ताक्षर नहीं कर सकता है, जो सचिवालय नहीं जा सकते…।”

1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं केजरीवाल
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (10 मई) को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी। जमानत की शर्तों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री शराब घोटाला मामले में अपनी भूमिका के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

‘जेल का जवाब वोट से’ साइक्लेथॉन का किया आयोजन
आम आदमी पार्टी छात्र युवा संघर्ष समिति ने रविवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में जेल का जवाब वोट से साइक्लेथॉन का आयोजन किया। इससे पहले जेल से बाहर आने के एक दिन बाद केजरीवाल ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर का दौरा किया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दिल्ली में एक रोड शो किया।

दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह 11 बजे विधायकों के साथ बैठक के बाद दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगे। इस संबंध में उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में जानकारी दी है। इसके बाद शाम 4 बजे नई दिल्ली लोकसभा सीट के लिए रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के उत्तम नगर में रोड शो करेंगे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News