Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

दिल्ली: आज कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर लग सकती मुहर, इन दिग्गज नेताओं को मिल सकता है टिकट

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। यहां आप ने कांग्रेस को तीन सीटें दी हैं। आप ने तो चार सीटों पर उम्मीदवार मार्च के शुरुआती हफ्तों में ही घोषित कर दिया था लेकिन कांग्रेस ने अब तक अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है।

अब खबर है कि दिल्ली की तीन सीटों पर प्रत्याशी तय करने के लिए आज कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बैठक कर सकती है। जहां दिल्ली समेत कुछ अन्य राज्यों की सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है।
कल रात हुई थी प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक
गौरतलब है कि कल रात राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल की अध्यक्षता वाली प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक हुई थी। सीईसी की पिछली बैठक में दिल्ली से तीनों सीटों पर एक-एक नाम ही फाइनल करके लाने को कहा गया था।

इसी दिशा में स्क्रीनिंग कमेटी एक-एक नाम फाइनल करके सीईसी को भेजा है। आज सीईसी की बैठक में इन्हीं नामों पर मुहर लग सकती है। कुछ अन्य सीटों के साथ ही दिल्ली की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है।

पहले भेजे गए थे ये नाम
पिछली बैठक में सीईसी के समक्ष जो तीन तीन नामों का पैनल भेजा गया था, उनमें चांदनी चौक से पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल, पूर्व विधायक अलका लांबा और हरिशंकर गुप्ता हैं।

वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली से पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, पूर्व विधायक भीष्म शर्मा और वरिष्ठ नेता चतर सिंह जबकि उत्तर पश्चिमी दिल्ली से पूर्व सांसद उदित राज, पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान एवं पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार के नाम शामिल थे।

यह भी पढ़ें -  बम-बम भोले के जयकारों के बीच खुले रुद्रनाथ मंदिर के कपाट, श्रद्धालु कर पाएंगे भगवान शिव के मुख के दर्शन

इन नामों पर लग सकती है मुहर
एक-एक नाम के तहत चांदनी चौक से अग्रवाल, पूर्वी दिल्ली से संदीप दीक्षित और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज के नाम पर बन सकती है स्वीकृति अगर आलाकमान के संकेत पर केंद्रीय स्तर पर कोई हस्तक्षेप नहीं हुआ तो इन्हीं नामों पर मुहर लगाई जा सकती है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized

Trending News