Connect with us

उत्तराखण्ड

डेंगू के मामले बढ़े, मनमानी करने वाले अस्पतालों पर सख्ती; कार्रवाई का आदेश

उत्तराखंड में बढ़ते डेंगू संक्रमण को देखते हुए सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को सख्ती से डेंगू गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं। ऐसा न करने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई करने को कहा गया है।

उत्तराखंड में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 1100 के पार पहुंच गया है और लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसे देखते हुए सरकार ने अस्पतालों के लिए गाइडलाइन जारी की है। जिसमें 20 हजार तक प्लेटलेट्स गिरने पर ही प्लेटलेट्स प्रेस्क्राइब करने और स्वस्थ मरीजों को एडमिट न करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद कई अस्पताल पैसे ऐंठने के चक्कर में मरीजों को कई कई दिन तक अनावश्यक भर्ती रख रहे हैं। इस वजह से वास्तव में बीमार मरीजों को बेड मिलने में दिक्कत हो रही है। इस परेशानी को देखते हुए विभाग की ओर से अस्पतालों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए थे। अब इन दिशा-निर्देशों का पालन सख्ती से करने को कहा गया है। स्वा अगला मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने बताया कि डेंगू मरीजों के इलाज में कि लेख तरह की परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। सभी जिलाधिकारियों एवं सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि इसका कड़ाई से पालन हो। जो भी अस्पताल इसका पालन नहीं करता उसके खिलाफ ऐक्ट के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी की एक अनूठी शादी, 15 साल तक श्री कृष्ण को पाने के लिए रखा करवा चौथ का व्रत, अब रचाई शादी, जानिए हर्षिका की कहानी

More in उत्तराखण्ड

Trending News