Connect with us

उत्तराखण्ड

टनकपुर में आयोजित हुई जिला स्तरीय तहसील दिवस

रिपोर्ट – विनोद पाल

मंगलवार को तहसील सभागार पूर्णागिरि टनकपुर में अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय तहसील दिवस में कुल 22 समस्याएं प्राप्त हुई जिनमें से 19 समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया।


तहसील दिवस में उपस्थित लोगों द्वारा अपर जिलाधिकारी के समक्ष बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य सहित अनेक समस्याएं रखी, इन समस्याओं के समाधान के लिए अपर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारी को मौके पर ही निर्देशित किया। तहसील दिवस में ज्ञानखेड़ा और मनिहारगोठ के ग्रामीणों ने एडीएम के समक्ष राष्ट्रीय राजमार्ग में भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिए जाने,गैड़ाखाली निवासी देव सिंह ने नाप भूमि में हो रहे भूकटाव को रोके जाने, गैड़ाखाली ग्राम प्रधान निर्मला सामंत ने जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र को बनाने में आ रही समस्या के संबंध में, खेतखेड़ा निवासी पुष्कर सिंह ने सरकारी स्कूलों में बस चलवाए जाने, छीनीगोठ ग्राम प्रधान पूजा जोशी ने जंगली जानवरों से बचाव के लिए गांव में सोलर फेंसिंग लगाए जाने तथा गांव में इंटरमीडिएट विद्यालय बनाए जाने, जगदीश चंद्र परगाई ने कठौल में पेयजल किल्लत दूर करने, थ्वालखेड़ा ग्राम प्रधान दीपा बोहरा ने सड़क निर्माण के दौरान हो रहे भूमि विवाद को निपटाने, छीनी गोठ निवासी नवीन भट्ट द्वारा प्रधान मंत्री आवास की तीसरी किस्त की धनराशि दिलाए जाने सहित कुल 22 समस्याएं रखी गई। अपर जिलाधिकारी ने प्राप्त समस्याओं में से 19 समस्याओं का विभिन्न विभागों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण किया। वहीं तीन समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, एपीडी विम्मी जोशी,जिला शिक्षा अधिकारी भारत जोशी, एआरटीओ सुरेंद्र कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गौड़,उप प्रभागीय वनाधिकारी नेहा चौधरी,सीएमएस डॉ़ घनश्याम तिवारी,डीपीआरओ रामपाल, लोनिवि एई लक्ष्मण सामंत, ऊर्जा निगम के एई मयंक भट्ट, जल संस्थान एई बीएस कुआर्बी, जेई वसीम जावेद अली, बूम रेंजर गुलजार हुसैन, एसएसआई बीएस बिष्ट, पशु चिकित्साधिकारी डॉ़ विजयपाल प्रजापति, लक्ष्मण बोहरा आदि रहे।

यह भी पढ़ें -  25 हजार उपनल कर्मियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ेगा

More in उत्तराखण्ड

Trending News