Connect with us

उत्तराखण्ड

गहरी खाई में गिरा वाहन , एक की मौत दूसरा घायल ,SDRF ने किया रेस्क्यू

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है यहां भटवाड़ी क्षेत्र स्वारीगाढ़ के पास एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। वाहन में कुल दो लोग सवार थे सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।
घटनाक्रम के मुताबिक आज शनिवार को पुलिस चौकी भटवाड़ी द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि भटवाड़ी क्षेत्र में स्वारीगाड के पास एक वाहन (यूके 07 एम 3262) दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ टीम एएसआई त्रिभुवन सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।
घटनास्थल पर पहुँचकर SDRF टीम को ज्ञात हुआ कि उक्त वाहन में 02 लोग सवार थे जो भटवाड़ी से गंगनानी की ओर जा रहे थे, जिनमें से एक व्यक्ति घायलावस्था में स्वयं ही बाहर निकल आया था जबकि दूसरा व्यक्ति वाहन के अंदर ही फंसा हुआ था।

एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए लगभग 50 मीटर गहरी खाई में रोप के माध्यम से उतरकर वाहन तक पहुँच बनायी जिसमें देखा कि दूसरा व्यक्ति वाहन के अन्दर ही फंसा हुआ था जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी।
एसडीआरएफ टीम द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए उक्त व्यक्ति के शव को वाहन से बाहर निकाला व स्ट्रेचर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग से होते मुख्य मार्ग तक लाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मृतक व्यक्ति की पहचान मोहन सिंह, उम्र 48 पुत्र नारायण सिंह ग्राम श्याबा जिला उत्तरकाशी के रूप में हुई है।
जबकि घायल नवनीत सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह, 32 वर्ष निवासी ग्राम श्याबा जिला उत्तरकाशी का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Ad Ad Ad Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  टनकपुर ग्रामीण किसान परेशान जंगली जानवर फसलों को पहुंचा रहे भारी नुकसान

More in उत्तराखण्ड

Trending News