Connect with us

उत्तर प्रदेश

नकली जिगाना पिस्टल से हुई थी अतीक की हत्या, यहाँ बनती है फर्स्ट कॉपी

प्रयागराज। अतीक अहमद की हत्या में प्रयोग हुई जिगाना पिस्टल को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये पिस्टल असली नहीं थी बल्कि फर्स्ट कॉपी थी। इसे पाकिस्तान से खरीदे जाने की बात भी सामने आ रही है।
दरअसल अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के लिए हत्यारों ने जिस पिस्टल का इस्तमाल किया था उसके बारे में पहले जानकारी आई कि ये पिस्टल जिगाना पिस्टल है जो दुनिया भर में मशहूर है। हालांकि अब पुलिस के सूत्र कुछ और जानकारी दे रहें हैं।
दरअसल मौका-ए-वारदात से जो पिस्टल बरामद हुई वो असली जिगाना पिस्टल नहीं है बल्कि वो नकली है या कहिए कि फर्स्ट कॉपी है।
जानकार बताते हैं कि जिगाना पिस्टल की ये कॉपी पाकिस्तान में बनती हैं। भारत में अधिकतर अपराधियों और शूटर्स के पास इसी जिगाना पिस्टल की कॉपी ही हैं। खुफिया सूत्रों का दावा है कि अबतक जो भी हथियार बरामद हुए हैं उनमें से ज्यादातर फर्स्ट कॉपी हैं। ये कॉपी पिस्टल पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में बनाए जाते हैं।
कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान की ऐसी कई सारी वेबसाइट हैं जो जिगाना की कॉपी बेचने का दावा करते हैं। ये बंदूकें कॉपी हैं तो जाहिर है कि ऑरिजिनल से बेहद कम कीमत में उपलब्ध होती हैं।

कुछ वेवसाइट पर तो महज 17 हजार पाकिस्तानी रुपये में जिगाना F-9mm सेकेंड हैंड भी बेची जा रही है। जो भारतीय रुपये में केवल 5 हजार में उपलब्ध हो सकती है। वैसे असली जिगाना पिस्टल की कीमत पांच लाख के आसपास होती है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  आज का राशिफल

More in उत्तर प्रदेश

Trending News