Connect with us

Uncategorized

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमखंड टूटा

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमखंड टूटा, 100 मीटर क्षेत्र में फैली टनों बर्फ, रास्ता बंदहिमखंड टूटने की रफ्तार इतनी तेज थी कि बर्फ रास्ते को पार कर कुछ ही देर में गहरी खाई तक पहुंच गई।गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर कुबेर गदेरे में हिमखंड टूटने से रास्ता बंद हो गया। रास्ते में लगभग 100 मीटर क्षेत्र में टनों बर्फ फैलने से इसे साफ करने में चार से पांच दिन लग सकते हैं

।मंगलवार को पैदल मार्ग पर कुबेर गदेरे पर पसरे हिमखंड का ऊपरी हिस्सा भरभराकर ढह गया, जिससे टनों बर्फ रास्ते के 100 मीटर चौड़ाई वाले हिस्से में फैल गई। हिमखंड टूटने की रफ्तार इतनी तेज थी कि बर्फ रास्ते को पार कर कुछ ही देर में गहरी खाई तक पहुंच गई। गनीमत रही कि इस दौरान पैदल मार्ग पर घोड़े-खच्चरों की आवाजाही नहीं हो रही थी।

पैदल मार्ग पर टीएफटी, भैरव गदेरा, कुबेर गदेरा, हथनी गदेरा सहित छह स्थानों पर हिमखंड जोन है, जहां पर बर्फ काटकर रास्ता बनाया गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विनय झिक्वांण ने बताया, हिमस्खलन की घटना के दौरान रास्ते में दोनों तरफ से कोई आवाजाही नहीं थी। अगले चार-पांच दिन में प्रभावित हिस्से की बर्फ हटा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें -  यहां बदमाशों व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, गौवंश बरामद

More in Uncategorized

Trending News