यहां छात्रा के साथ करते थे ऐसी हरकतें, कॉलेज चेयरमैन, प्रिंसिपल और छात्र गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार। यहां छात्रा के यौन शोषण और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में पुलिस ने कालेज के चेयरमैन, प्रिंसिपल और एक छात्र को गिरफ्तार किया है। यह मामला बहादराबाद क्षेत्र के अरिहंत नर्सिंग कालेज का है। छात्रा के शोषण के लिए उस पर कई दबाव बनाए गए। बात नहीं मानने पर पीड़िता को फेल करने की धमकी भी दी गई। छात्रा ने वाट्सएप चौटिंग भी पुलिस को दिखाई है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।पुलिस के अनुसार बुलदंशहर उत्तर प्रदेश निवासी एक युवती अरिहंत नर्सिंग कालेज में पढ़ती है।

छात्रा ने पुलिस चौकी में कालेज में उसके साथ हुए उत्पीड़न और शोषण की शिकायत की। छात्रा ने बताया कि वह कालेज के पास ही एक बिल्डिंग में रहती है। उसी बिल्डिंग में कालेज प्रिंसिपल लिजू जेम्स रहता है। आरोप है कि लिजू ने उसकी क्लास में पढऩे वाले छात्र रवि रंजन के माध्यम से उस पर मिलने और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया।रवि रंजन ने खुद भी उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए यौन शोषण के लिए दबाव बनाया। तंग आकर छात्रा ने अपनी मां को आपबीती बताई। आरोप है कि शिकायत करने पर कालेज के चेयरमैन दीपक जैन ने उल्टे छात्रा को ही गलत बताया। छात्रा का कहना है कि कालेज में उसका एडमिशन वेबसाइट पर चेयरमैन दीपक जैन से संपर्क होने के बाद हुआ था। आरोप लगाया कि चेयरमैन ने भी उसे गलत आफर देकर शोषण का प्रयास किया। छात्रा ने आरोपितों की वाट्सएप चौटिंग भी पुलिस को दिखाई।

यह भी पढ़ें -  8 लाख का अवैध लिसा जब्त शारदा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी को मिली बड़ी सफलता

बहादराबाद थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित दीपक जैन निवासी रेलवे रोड रोहतक हाल निवासी शिवालिक नगर रानीपुर, लिजू जेम्स निवासी कोट्टाराकारा, थाना कोटाराकारा जिला कोल्लम केरल और रवि रंजन चौधरी निवासी ग्राम गोनू चक थाना पछवाड़ा जनपद बेगूसराय बिहार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।पीड़िता ने कालेज की एक शिक्षिका पर भी परीक्षा के दौरान अभद्रता और अपमानित करने का आरोप लगाया है। वहीं, कुछ और जानकारियां भी पुलिस को मिली हैं, जिनमें कुछ अन्य पीड़िताएं अभी तक शिकायत नहीं दे पाई थी। पुलिस की छानबीन अभी जारी है