Connect with us

उत्तराखण्ड

विधानसभा सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल हुआ शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जवाब

गैरसैंण। उत्तराखंड विधानसभा का चौथा दिन आज शुरू हो गया है। जहां एक ओर सदन में प्रश्नकाल शुरू हो गया है तो वहीं दूसरी ओर सदन के बाहर कांग्रेस के विधायकों का धरना जारी है। प्रश्नकाल में स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस विधायक ममता राकेश के प्रश्नों का जवाब दिया।उत्तराखंड विधानसभा सत्र का आज चौथा दिन है। सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। सदन में प्रश्नकाल शुरू हो गया है।

सदन में कांग्रेस विधायक ममता राकेश के प्रश्न का स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने जवाब दिया।उन्होंने आश्वासन दिया कि भगवानपुर में पीपीपी मोड पर बनेगा मेडिकल कॉलेज। हरिद्वार में राजकीय मेडिकल कॉलेज 2024-25 में बनकर तैयार होगा और कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

उत्तराखंड उच्च शिक्षा प्राप्त करने में देश के तीन राज्यो में शुमारस्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के मामले में उत्तराखंड देश के तीन राज्यो में शुमार है। देश में उच्च शिक्षा में सकल नामांकन अनुपात 27.3 प्रतिशत है।

उत्तराखंड में 45.7 प्रतिशत बच्चे डिग्री कालेज में पढ़ते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में 119 राजकीय कॉलेज, 5 सरकारी विवि हैं। जबकि 300 से ज्यादा निजी डिग्री कॉलेज हैं। 21 निजी विवि भी हैं।

यह भी पढ़ें -  दिल्ली से मुक्तेश्वर घूमने आए स्कूली बच्चों की पलटी बस, मची चीख पुकार

More in उत्तराखण्ड

Trending News