Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड मे पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

उत्तराखंड में अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। हिमपात की वजह से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि अब उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ-साथ कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है। उत्तराखंड में नए साल का स्वागत हांड कंपाने वाली ठंड के साथ होगा।

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे का प्रकोप बढ़ने लगा है। पहाड़ों में पाला परेशानी बढ़ा रहा है। अगले दो-तीन दिन में मौसम का मिजाज बदल सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने से नव वर्ष की शुरुआत कड़ाके की ठंड से होने के आसार है।
घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। ऊधमसिंह नगर व हरिद्वार समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार, रविवार और सोमवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच बर्फबारी के आसार हैं। जिससे तापमान में गिरावट आने पर प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

ठंड में कांपते स्कूल पहुंच रहे बच्चे
पड़ रही कड़ाके की सर्दी से आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। गुरुवार को दोपहर तक तराई ने कोहरे की चादर ओढ़ी रही, जिससे ठिठुरन में काफी इजाफा हो गया। सुबह के समय घना कोहरा राहगीरों व स्कूली बच्चों के लिए मुसीबत का सबब बन गया और बच्चे ठंड में कंपकंपाते हुए स्कूल गए।

कोहरे की वजह से रेंग रहे वाहन
कोहरे का प्रकोप ऐसा है कि वाहन चालकों ने लाइटें जलाकर अपना सफर तय किया। अंतिम माह दिसंबर में देर से ही सही, लेकिन ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार की देर रात कोहरे ने पूरे तराई क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया था, वहीं गुरुवार को सुबह से ही घना कोहरा व आसमान में धुंध छाई रही, जिसके चलते दोपहर तक सूर्यदेव ने भी दर्शन नहीं दिए। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  लोकसभा चुनाव 2024: उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

More in Uncategorized

Trending News