Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में आज बिगड़ा रहेगा मौसम, इन जिलों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट


उत्तराखंड में आज मौसम का मिजाज फिर बिगड़ा रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों ने आज पर्वतीय जिलों के लिए हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।


मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मौसम बिगड़ा रहने के आसार हैं। चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में कही-कही हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

तापमान में होगा इजाफा
मौसम वैज्ञानिकों के जारी किए पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा। चटक धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ ही दिन और रात के तापमान में भी इजाफा होगा। वही बीते सोमवार को राजधानी देहरादून के तापमान की बात करें तो दून का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहा।

अप्रैल में सताएगी गर्मी
वही रविवार को राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान दो डिग्री इजाफे के साथ 20.9 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले 10 साल में जलवायु परिवर्तन के कारण मार्च के अधिकतम तापमान में 0.5 डिग्री की बढ़ोतरी होने का अंदाजा लगाया है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अप्रैल माह शुरू होते-होते गर्मी और सताने लगेगी।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने कहा - देश में और कही दूसरा केदारनाथ धाम नहीं हो सकता

More in Uncategorized

Trending News