Connect with us

उत्तराखण्ड

आईआरसीटीसी ने दी 3 जुलाई से बुकिंग पोर्टल खोलने की जानकारी ऐसे करें पजीकरण

मानसून में भी बाबा केदार के दर तक हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा। केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी का पोर्टल तीन जुलाई से खुलने जा रहा है। जिसमें आठ जुलाई से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की जाएगी।

बता दें मानसून सीजन के चलते कई कंपनियों ने संचालन बंद कर दिया है। वर्तमान में केवल आर्यन और हिमालयन एविएशन की ही सेवाएं संचालित हैं। यूकाडा की ओर से हेली सेवा की बुकिंग के लिए स्लॉट खोल दिए गए हैं। सात जुलाई तक हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग फुल हो चुकी है।


आईआरसीटीसी ने तीन जुलाई से बुकिंग पोर्टल खोलने की जानकारी दी है। जिसमें आठ से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए बुकिंग की जाएगी। आईआरसीटीसी की www.heliyatra.irctc.co.in पर हेली सेवा टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले लॉग इन आईडी बनानी होगी। इसके बाद ही बुकिंग के लिए आईटी प्रोफाइल खुलेगी।

यात्री को हेली ऑपरेटर कंपनी का चयन करने के बाद यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरना होगा। इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या और जानकारी देनी होगी। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान कर के टिकट बुक हो जाएगा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उच्चाधिकारियों को दिए निर्देश, कहा मानसून के बाद सड़कों को किया जाए गड्ढा मुक्त

More in उत्तराखण्ड

Trending News