नाबालिक से विवाह, पुलिस ने युवक-परिजन व पंडित को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

देहरादून। यहां एक युवक महज 16 साल की लड़की को बहला—फुसला भगा ले गया। बजाए युवक को डांटने—फटकारे के लड़के के माता—पिता व बहन ने मिलकर उसका विवाह संपन्न करा दिया। बकायदा विवाह की रस्में एक पंडित के माध्यम से संपन्न कराई गई। ढूंढ—खोज में आई पुलिस ने युवक, उसके माता—पिता व बहन के बाद अब विवाह संपन्न करवाने वाले 55 वर्षीय पंडित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला देहरादून की सेलाकुई थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले एक युवक ने गत वर्ष 24 दिसंबर, को सेलाकुई पुलिस को तहरीर दी। जिसमें कहा गया था कि उसकी बहन, जिसकी उम्र महज 16 साल है, वह गत 23 दिसंबर की सुबह 6 बजे से लापता है। इस मामले में पुलिस को जानकारी मिली एक युवक उसे बहला—फुसला भगा ले गया है। जिसके बाद पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई करते हुए नाबालिग का अपहरण व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार इस बीच सर्विलांस को सक्रिय कर दिया गया। सीसीटीवी की मदद ली गई। जिसके बाद युवती की लोकेशन मिल गई और गत 27 दिसंबर की रात नाबालिग को शिवनगर बस्ती से बरामद कर लिया गया।

युवती सुमित थापा पुत्र नरेंद्र थापा के कब्जे से बरामद हुई । पुलिस का यह भी कहना है कि पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि आरोपी सुमित थापा उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। जहां युवक के माता-पिता और बहन ने उसका विवाह सुमित से मंदिर में करवा दिया। यह शादी चकराता निवासी पंडित आत्माराम नौटियाल ने संपन्न कराई।जिसके बाद पुलिस ने आरोपी सुमित थापा और उसके माता-पिता व बहन को तुरंत गिरफ्तार कर लिया था, जबकि पंडित फरार चल रहा था। वहीं अब इस मामले में गत दिवस शनिवार को विवाह की रस्म संपन्न करवाने वाले, 05 माह से फरार चल रहे पंडित को भी गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद सुसंगत धाराओं के अं​तर्गत तमाम आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  आबकारी विभाग ने पकड़ी 35 पेटी शराब

Leave a Reply

Your email address will not be published.