Connect with us

Uncategorized

अखिल भारतीय किसान महासभा द्वारा जिलाधिकारी कैंप कार्यालय हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिलाधिकारी महोदया को और साथ ही उप जिलाधिकारी हल्द्वानी को ज्ञापन दिया

अखिल भारतीय किसान महासभा द्वारा विकास खण्ड और तहसील हल्द्वानी के अंतर्गत वनगुर्जरों के दीवाल खत्ता एवं
नहर खत्ता में जल-जीवन मिशन के तहत पेय जल हेतु इंडिया मार्का डैंडपम्प लगाये जाने की मांग के सम्बन्ध में जिलाधिकारी कैंप कार्यालय हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से जिलाधिकारी महोदया को और साथ ही उप जिलाधिकारी हल्द्वानी को ज्ञापन दिया गया।

किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष बहादुर सिंह जंगी ने बताया कि, देश की आजादी के 75 वर्षों बाद भी दीवाल खत्ता एवं
नहर खत्ता में वन गुर्जर परिवारों तथा उनके पशुओं को आज भी शुद्ध पेयजल पीने को नहीं मिल रहा है, जिस कारण वन गुर्जर परिवार व उनके पशु दुषित पानी पीने तथा नहाने से समय-समय पर विभिन्न संक्रामक रोगों से ग्रसित रहते हैं। दोनों खत्तों के वन गुर्जर वर्षात के दिनों में वर्ष के पानी को इकट्ठा जमा कर कई दिनों तक पीने को बाध्य है। जबकि दोनों खत्ते तहसील हल्द्वानी से कुल मात्र 13 व 17 कि०मी० की दूरी पर स्थित हैं।

ज्ञापन के माध्यम से किसान महासभा द्वारा मांग उठाई गई कि दोनों वन गुर्जर-खत्तों में 4, 4 इंडिया मार्का हैंड पम्प लगाये जाय।

ज्ञापन देने वालों में किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष बहादुर सिंह जंगी, माले जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, अली हसन, अली जान आदि शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  19 अप्रैल तक सील रहेगी भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा

More in Uncategorized

Trending News