Connect with us

उत्तराखण्ड

जलभराव की समस्या को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

रिपोर्ट – विनोद पाल

टनकपुर। विवेकानंद स्कूल के आसपास बरसात के मौसम में जलभराव की समस्या उत्पन्न होने से परेशान वार्ड वासियो नें आज विष्णुपुरी ज्ञान खेड़ा जनहित संघर्ष समिति अध्यक्ष मोहन चंद्र तिवारी के नेतृत्व में एसडीएम सुंदर सिंह को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के अनुसार बरसात के दिनों में विवेकानंद स्कूल के आसपास नाली का पानी ओवरफ्लो होने से लोगों के घरों में घुसने लगता है वही वार्ड 11 में यह समस्या विगत 5 वर्षो से बनी हुई है,वही वार्ड वासियों नें अपनी समस्या को एसडीएम सुंदर सिंह को अवगत कराते हुए बताया की बंशीधर जोशी के मकान से गौरव शर्मा के मकान तक बरसाती नाले को पाटकर नगर पालिका प्रशासन टनकपुर के द्वारा रोड का निर्माण कार्य किया गया है।

इसके साइड में पूरे टनकपुर शहर के पानी की निकासी के लिए एक नाली बनाई गई है यह नाली ऑफ सीजन में भी कूड़े से लबालब रहती है बरसात के मौसम में नालियों में कूड़ा जमा होने और नाली की गहराई व चौड़ाई कम होने से नाली का पानी ओवरफ्लो होकर विवेकानंद स्कूल के आसपास के घरों में घुसने लगता है जिससे विवेकानंद स्कूल के आसपास जितने भी जलभराव की समस्या से पीड़ित परिवार हैं उनके घर में रखा राशन पानी गंदे पानी की भेंट चढ़ जाता है। बताया गया गौरव शर्मा के मकान से पंचायत घर शिव मंदिर वाली गली तक जो खुला नाला बचा हुआ है उसे भी पाटकर रोड बनाने के लिए प्रस्ताव नगर पालिका प्रशासन टनकपुर के द्वारा लोक निर्माण विभाग टनकपुर को भेजा जा चुका है जिसका निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू होने वाला है इसलिए वार्ड 11 के वार्ड वासी इस निर्माण कार्य का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  मतदान के दिन जिले में आम जनता के आवश्यक वाहनों की आवागमन पर कोई प्रतिबंध नही : नोडल अधिकारी

जलभराव की समस्या से पीड़ित वार्ड वासियों का लोक निर्माण विभाग से केवल इतना कहना है कि गौरव शर्मा के मकान से आगे को शेष बचे हुए बरसाती नाले पर रोड का निर्माण कार्य करने से पहले बंसीधर जोशी के मकान से गौरव शर्मा के मकान तक नाली की खुदाई कर उस पर बड़े ह्यूम पाइप डाले जाएं उसके बाद आगे जो रोड का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग टनकपुर के द्वारा किया जाना है उस उस पर भी बड़े ह्यूम पाइप डालकर रोड का निर्माण कार्य किया जाएं। इसके साथ ही साथ नेगी मेडिकल से लेकर बंशीधर जोशी के मकान तक जो खुली नाली है उसके ऊपर जाल लगाई जाए ताकि कोई भी व्यक्ति विशेष उस पर कूड़ा ना डाल सके।

वही पूर्णागिरि तहसील एसडीएम सुंदर सिंह नें पीड़ितों के वार्ड मैं जाकर स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही समस्या का निस्तारण किये जाने की बात कही। ज्ञापन देने वालों में उपाध्यक्ष मीनाक्षी भट्ट, महामंत्री दान सिंह भाकुनी,संगठन मंत्री माया अधिकारी,कोषाध्यक्ष परमानंद जोशी,मीडिया प्रभारी गौरव शर्मा,संरक्षक दरवान सिंह करायत समिति सदस्य घनश्याम भट्ट,नवीन वर्मा,तुलसी देवी,गोविंद सिंह मेहता मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News