Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल 2 दिन से हो रही है बरसात से मल्लीताल रायल होटल कंपाउंड में दो लोग घर में घुसा सीवर का गंदा पानी

रिपोर्टर भुवन ठठोला नैनीताल

ऊत्तराखण्ड के नैनीताल में दो दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण सीवर लाइन का पानी ओवर फ्लो होकर घरों में घुस गया। पीड़ितों ने शिकायत के बावजूद लाइन को नहीं सुधारने का आरोप लगाया।


नैनीताल में मल्लीताल के रॉयल होटल कंपाउंड में आज सवेरे सड़क से बहकर आया पानी घुस गया। रॉयल होटल के समीप पोस्ट ऑफिस रोड की सीवेज लाइन से तेजी से निकला पानी सीधा रॉयल हॉटल कंपाउंड की रिहायशी कॉलोनी में घुस गया। अपने घर में सो रहे विमल चौधरी ने जब तड़के सवेरे घर मे भरे पानी को देख तो उनके होश उड़ गए। घर में लगभग 6 इंच पानी भरा था। सभासद गजाला कमाल ने फोन पर बताया कि इस क्षेत्र में ऐसा सीवर का पानी आए दिन सवेरे घरों में घुसते रहता है। दो वर्ष पूर्व कोविड के दौरान विभाग की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते क्षेत्रीय लोगों ने रुपये मिलाकर 60 से 70 मीटर सीवर लाइन बदलवाई थी। पिछले एक दो दिनों से सीवर का पानी बरसाती पानी के साथ मिलकर घरों में घुस रहा है। उन्होंने बताया कि गंदा पानी सड़क के नीचे बने मोहन भट्ट और रमजानी के घरों में भी घुसा है। सभी लोग बरसाती पानी के साथ आ रहे सीवर के पानी से बहुत आहत हैं। इससे उनके सामान का भी भारी नुकसान हो रहा है।
पीडित विमाल चौधरी ने आरोप लगाया है कि लगातार शिकायतों के बावजूद विभाग केवल खाना पूर्ति करके चला जाता है। घरों में गंदगी वाला पानी घुसने से दीवारों और फर्स् की स्थिति भी कमजोर हो गई है। कहा कि अगर इसे ठीक नहीं कराया गया तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें -  छिनका में धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व

More in उत्तराखण्ड

Trending News