Connect with us

उत्तराखण्ड

मिशन ड्रग फ्री देवभूमि 2025 के तहत नैनीताल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 20 लाख की स्मैक के साथ जीजा साले गिरफ्तार, जीजा निकला रोडवेज चालक

संक्षिप्त विवरण/कार्यवाहीः-

माननीय मुख्यमंत्री जी उत्तराखण्ड द्वारा राज्य में नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे मिशन ड्रग फ्री देवभूमि-2025 को सार्थक करने की दिशा में श्री प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल के आदेशानुसार जनपद में नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत श्री प्रकाश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी के मार्गदर्शन, श्रीमती संगीता, सीओ हल्द्वानी तथा “श्री नितिन लोहनी, सीओ ऑपरेशंस’ के पर्यवेक्षण में श्री उमेश कुमार मलिक, प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी तथा श्री बलवंत सिंह कंबोज प्रभारी ए०एन०टी०एफ० की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा हल्द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में बीती शाम को चैकिंग के दौरान 03 अभियुक्तों को मोटरसाइकिल में स्मैक की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस द्वारा 223 ग्राम स्मैक बरामद की गयी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली हल्द्वानी में एन०डी०पी०एस० एक्ट के अंतर्गत अभियोग दर्ज किया गया।

घटनास्थल- मोतिया तिराहे लाइन तिराहा के पास, गन्ना सेंटर, ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र।

अभियुक्त का विवरणः-
▪️चरणजीत सिंह पुत्र सुच्चा सिंह निवासी दूधियानगर, वार्ड न० 04 रुद्रपुर, उधम सिंह नगर, उम्र-42 वर्ष।
▪️मनीष कुमार पुत्र सेवा राम गंगवार निवासी बरगवां, रसूलपुर, बहेड़ी, बरेली यूपी, उम्र-24 वर्ष हाल निवासी सीएमडी कॉलोनी, देवलचौड हल्द्वानी।
▪️रिंकू कश्यप पुत्र ओम प्रकाश कश्यप निवासी नाथपुर अंगदराय, दातागंज, बदायूं यूपी, उम्र-25 वर्ष।

बरामदगी का विवरणः-
▪️ 223 ग्राम अवैध स्मैक (चरणजीत के कब्जे से 107 ग्राम, मनीष के कब्जे से 62 ग्राम व रिंकू के कब्जे से 54 ग्राम स्मैक बरामद)
▪️UK06AY8693 मोटरसाइकिल स्प्लेंडर।

उद्देश्यः- अभियुक्त स्मैक को दातागंज बदायूं यूपी से बिट्टू नाम के व्यक्ति से खरीदकर अधिक पैसे कमाने के लालच में हल्द्वानी शहर में बेचने के लिये ला रहे थे। मनीष और चरणजीत आपस में साला और जीजा हैं। मनीष हल्द्वानी रहता है जिसे आरोपी रिंकू बदायूं से स्मैक लेकर रुद्रपुर निवासी चरणजीत सिंह (जो रुद्रपुर से बदायूं की रोडवेज का चालक है) के साथ मिलकर स्मैक को हल्द्वानी लाते हैं और बेचते हैं।

यह भी पढ़ें -  धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की तरफ से माह के पहले और तीसरे शनिवार को हल्द्वानी में कैंसर ओपीडी उपलब्ध

अभियोग का विवरणः- मु0अ0सं0-73/24, धारा-8/21/60 एन०डी०पी०एस० एक्ट, थाना-हल्द्वानी।

पुलिस टीम-

▪️श्री बलवंत सिंह, प्रभारी ANTF नैनीताल।
▪️श्री सुशील जोशी, प्रभारी चौकी टीपी नगर।
▪️कानि० नवीन राणा, चौकी टीपी नगर।
▪️कानि० नवीन कुमार, ANTF नैनीताल।
▪️कानि० अमनदीप, ANTF नैनीताल।
▪️अरविंद कार्की, ANTF नैनीताल।
▪️राजेंद्र जोशी, ANTF नैनीताल।
▪️सोनू सिंह, ANTF नैनीताल।

नोट:
पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिए एसएसपी नैनीताल द्वारा 2,500 रुपए के नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News