Connect with us

Uncategorized

NEET-NET परीक्षा गड़बड़ी: कांग्रेस ने प्रदर्शन कर जताया विरोध, बताया युवाओं के साथ अन्याय

देहरादून: शुक्रवार को पेपर लीक नीट परीक्षा और नेट परीक्षा में गड़बड़ियों के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. कांग्रेसजनों ने पेपर लीक मामलों को युवाओं के साथ खिलवाड़ बताते हुए एश्ले हॉल चौक पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका और जमकर प्रदर्शन किया.

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सरकार देश के होनहारों के हितों के साथ कुठाराघात करने में लगी हुई है. देश और प्रदेश में लगातार पेपर लिखकर मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन सरकार इन गड़बड़ियों पर लगाम लगाने में विफल साबित हुई है. कांग्रेस पार्टी के महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर गोगी ने कहा कि आज राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में भी धांधली की जा रही हैं. नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा का पेपर लीक होना, उसके बाद दोबारा से नेट की परीक्षा का पेपर लीक होना बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है, उन्होंने इसे पढ़े-लिखे युवाओं के साथ अन्याय बताया है.

उन्होंने कहा कि नीट से परीक्षा पास करने वाला होनहार डॉक्टर बनकर मरीजों का इलाज करेगा, लेकिन अगर पेपर लीक होंगे तो वह डॉक्टर किस तरह का इलाज करेगा बेहतर तरीके से समझा जा सकता है. इसी तरह नेट की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाला युवक शिक्षक बनेगा, दोनों ही समाज के मजबूत स्तंभ हैं. लेकिन भाजपा शासनकाल में लगातार पेपर लीक के मामले सामने आ रहे हैं. इससे स्पष्ट होता है कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकाररें गवर्नेंस के मामले में पूरी तरह से असफल साबित हुई है. कांग्रेस का कहना है कि पेपर लीक की घटनाओं की दोबारा पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे, ताकि होनहार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो पाए.

यह भी पढ़ें -  देहरादून में बड़े पैमाने पर पुलिस इंस्पेक्टर और दरोगाओं का तबादला, ये रही पूरी लिस्ट

हरिद्वार में भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
नीट और नेट परीक्षा पेपर लीक को लेकर छात्र और कांग्रेस सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है. आज हरिद्वार में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने हरिद्वार में देवपुरा चौक पर महानगर अध्यक्ष अमन गर्ग के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफे की मांग की. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. महानगर अध्यक्ष अमन गर्ग का कहना है कि पिछले दिनों नीट और नेट के पेपर लीक हुए हैं. पूरे देश के छात्र करीब 24 लाख छात्र प्रभावित हुए हैं. कहा कि सरकार निरंतर पेपर लीक सरकार बनकर रह गई है. कहा कि यह सरकारी नौकरियां नहीं देना चाहती है और केवल प्राइवेट नौकरी देने में विश्वास करती है

More in Uncategorized

Trending News