पेपर लीक मामले के 8 भर्तियों के लगभग 3400 पदों पर गिर सकती है गाज, आज होगा फैसला

ख़बर शेयर करें

देहरादून। अधीनस्थ चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में गठित समिति आज पेपर लीक घोटालों के गर्भ से जन्मी 8 भर्तियां इन भर्तियों में अस्तित्व में आए 34 सौ से अधिक पदों पर आज फैसला होगा..भर्तियों के परीक्षण के लिए बनाई गई विशेषज्ञ समिति ने सोमवार को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

स्नातक स्तरीय परीक्षा, सचिवालय सुरक्षा संवर्ग सहित कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आठ भर्तियां खटाई में पड़ गई थीं। 18 अक्तूबर को आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में तय किया हुआ था कि आठ भर्तियों में पेपर लीक हुआ या नहीं, कहां कमियां रहीं, जैसे सभी बिंदुओं पर जांच के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा।

अक्तूबर में ही आयोग ने पूर्व आईएएस एसएस रावत की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति का गठन कर दिया था। समिति को अपनी रिपोर्ट देने के लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक का समय दिया गया था।

सोमवार को समिति ने आयोग के अध्यक्ष मर्तोलिया को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि मंगलवार को आयोग की बैठक में यह रिपोर्ट रखी जाएगी। बैठक में ही आयोग इन भर्तियों पर निर्णय लेगा।

इन भर्तियों के भविष्य पर होगा फैसला

एलटी भर्ती (1431 पद), उत्तराखंड वैयक्तिक सहायक (600 पद), कनिष्ठ सहायक (700 पद), पुलिस रैंकर्स भर्ती (250 पद), वाहन चालक भर्ती (164 पद), कर्मशाला अनुदेशक (157 पद), मत्स्य निरीक्षक भर्ती (26 पद) और मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती (272 पद)।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने देहरादून स्थित नवीन बहुद्देशीय हॉल में ‘महिलाओं की खेल में सहभागिता’ पर आयोजित सेमिनार में किया प्रतिभाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *