नाबालिग बालिका को भगाकर ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को दबोचा

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर। आदर्श कालोनी, घास मण्डी से नाबालिग बालिका को भगाकर ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है। लव जिहाद से जुड़ा यह मामला शहर में चर्चा का विषय बना था। आपको बता दें कि घास मंडी रूद्रपुर से एक 16 वर्षीय नाबालिग को रुद्रपुर की ही गांधी कॉलोनी का रहने वाला फैसल पुत्र वाहिद अब्बासी बहला फुसलाकर भगा ले गया था।

इस मामले में बालिका के परिजनों ने धारा 363/366 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस मामले में 7 टीमो का गठन किया गया था और गिरफ्तारी हेतु 3 टीमो को सुरागरसी व बरामदगी हेतु उत्तर प्रदेश. दिल्ली आदि क्षेत्रो में रवाना किया गया था।एक टीम को सर्विलांस में लगाया गया था, साथ ही 2 टीमो को सीसीटीवी फुटेज देखने में लगाया गया था। अभियुक्त फैसल के निकट सम्बन्धियो से पूछताछ की गई व नगर निगम रुद्रपुर को भी अभियुक्त फैसल के गांधी कालोनी स्थित घर के सम्बन्ध में जांच हेतु रिपोर्ट प्रेषित की गयी।

तमामी विवेचनात्मक कार्यवाही के उपरान्त अभियुक्त की माता सम्मो व जीजा गुलवेज की इस मामले में संलिप्ता पाये जाने पर 12 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। अभियुक्त फैसल के मौसा शौकत व दोस्त शारिक की भी मामले में संलिप्ता पाये जाने पर 15 सितंबर को जेल भेजा गया। आज पुलिस टीम द्वारा सटीक मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त फैसल अब्बाशी पुत्र वाहिद अब्बासी को मय अपहृता सहित रामपुर से गिरफ्तार किया गया। पीड़िता के बयान के आधार पर धारा 376 भादवि व व 16/17 पोक्सो एक्ट की बढ़ोत्तरी भी की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सफलता हासिल करने वाली टीम को 5000 का नगद इनाम देने की घोषणा की है

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जिला पंचायत का साफ सफाई अभियान हुआ तेज सिंगल यूज प्लास्टिक पर विभाग सख्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *