Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू, लोगों में खासा उत्साह



उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश कीपांचों की सीटों पर ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ देखने को मिल रही है। मतदान को लेकर आम जनता में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू
प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की पांच सीटों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आज 55 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम कैद हो जाएगा। प्रदेश के 83 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बता दें कि प्रदेश में कुल 83,37,914 मतदाता हैं। जिसमें 40,20,038 महिला मतदाता और 43,17,579 पुरूष मतदाता हैं। जबकि 297 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं।

मतदान के लिए खासा उत्साह
मतदान के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। देहरादून में जहां पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मतदान किया तो वहीं गणेश गोदियाल ने भी अपने परिवार के साथ मतदान किया। पहाड़ी क्षेत्रों में भी लोग मतदान के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।

कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की सूचना
जहां एक ओर मतदान के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी ओर कई स्थानों से ईवीएम खराब होने की सूचना आ रही है। हल्द्वानी और गंगोत्री के मतदान केंद्रों से ईवीएम खराब होने की सूचना आ रही है। गंगोत्री पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन में कुछ तकनीकी दिक्कत के चलते वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है

यह भी पढ़ें -  रामनगर से रानीखेत के बीच बना पुल टूटा, यातायात हुआ बाधित

More in Uncategorized

Trending News