Connect with us

उत्तराखण्ड

सरमाउण्ट पब्लिक स्कूल बसानी में स्पोर्ट्स मीट 2024 का आयोजन

बेहतर के साथ संस्कारवान शिक्षा भी आवश्यकः संजय खेतवाल

हल्द्वानी। दूरस्थ क्षेत्र बसानी स्थित सरमाउण्ट पब्लिक स्कूल में शनिवार को आयोजित “वार्षिक स्पोर्स्ू मीट 2024” विभिन्न वर्गों में बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 38 पदक प्राप्त किये। इस अवसर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी संजय खेतवाल ने कहा कि बच्चों को अच्छी व संस्कार शिक्षा देना ही हम सब का कर्तव्य होना चाहिए। जबकि विशिष्ट अतिथि मुख्य कृषि अधिकारी नैनीताल डा. वीके यादव ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्राथमिक स्तर से ही शिक्षा को मजबूत बनना होना चाहिए।
विद्यालय परिसर बसानी में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि निदेशक दुग्ध व सेवायोजन, प्रशिक्षण श्री खेतवाल ने कहा कि आज के दौर में शिक्षा बहुत जरूरी है, यही हमारा भविष्य बदल सकती है।

उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा में अभिभावकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहता है। जबकि विशिष्ट अतिथि डा. यादव ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा बच्चों से साथ-साथ सबकी रीढ़ भी होती है और ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में प्रतिभाओं का उदय हुआ है। उन्होंने बसानी जौसे दूरस्थ क्षेत्र में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए विद्यालय परिवार की सराहना की। कार्यक्रम के अतिथि व विद्यालय के संरक्षक वीरेन्दर सिंह चड्ढा ने कहा कि विद्यालय को आने वाले समय में और बेहतर ढंग से संचालित कर बच्चों को क्वालिटी एजुकेशन देने में जो सहयोग रहेगा वह हमेशा तत्पर रहेंगे। जबकि पूर्व उप क्रीड़ानिदेशक अख्तर अली ने कहा कि बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ खेल की भी बहुत आवश्यकता होती है। इसे प्राथमिक स्तर से मजबूत बनाना चाहिए। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र सिंह क्वीरा ने सभी अतिथियों का स्वगत किया और भविष्य में बेहतर शिक्षा प्रदान करने की बात की। जबकि प्रधानाचार्य वनिता क्वीरा ने विद्यालय की रूपरेखा प्रस्तुत की और क्रिया-कलापों से अवगत कराया।
आज स्पोर्ट्स मीट में 100 मीटर, 200 मीटर दौड़, फ्राग रेस, ऊंची कूद, लम्बी कूद आदि प्रतियोगिताओं में विद्यालय के 38 नन्हें-मून्नें बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन कर पदक हासिल किये। सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यअतिथि, विशिष्ट अतिथियों के अलावा जीवन्ती तड़ागी, ग्राम प्रधान विमला तड़ागी, दानसिंह तड़ागी, तरूण प्रताप सिंह टाकुली आदि ने पदक प्रदान किये। इस मौके पर विद्यालय परिवार के पूनम आर्या, दीपा पाण्डेय, निकिता लोशाली, ममता व संचालन दीप बेलवाल द्वारा किया गया। समारोह के दौरान विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।

यह भी पढ़ें -  क्या बढ़ेगी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किल? सुप्रीम कोर्ट के जज ने सुनवाई से खुद को किया अलग

More in उत्तराखण्ड

Trending News