होमस्टे में काम करने वाली युवतियों की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाए पर्यटन विभाग : सतपाल महाराज

ख़बर शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि, बेटी अंकिता भंडारी हत्याकांड के आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत है। होमस्टे में काम करने वाली महिलाओं बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी के लिए पर्यटन विभाग को निर्देशित कर दिया गया है।

वनन्तरा रिजॉर्ट गंगा भोगपुर (यमकेश्वर) में रिसेप्शनिस्ट का काम करने वाली जनपद पौड़ी गढ़वाल, ग्राम श्रीकोड, पट्टी नांदलस्यूं निवासी अंकिता भंडारी की जघन्य हत्या पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जल्दी से जल्दी फास्ट ट्रेक कोर्ट से इसका निर्णय होना चाहिए ताकि घटना में लिप्त लोगों को इस बात का सबक मिल सके । अपराधियों को अहसास होना चाहिए कि ऐसे जघन्य अपराध का क्या परिणाम होता है।

अंकिता भंडारी की जघन्य हत्या की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि, प्रदेश में कहीं भी किसी भी होमस्टे या रिजॉर्ट में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। इसलिए तत्काल एक सख्त नियमावली बनाएं और जो भी महिलाएं या लड़कियां होमस्टे पर काम कर रहे हैं, उसकी पूरी जांच हो, ताकि इस प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भण्डारी ने जिला बाल संरक्षण समिति व किशोर न्याय बोर्ड कार्यालय का किया निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *