Connect with us

Uncategorized

सिडकुल की थर्माकोल फैक्ट्री में आग का तांडव,फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने पाया काबू

उत्तराखंड के हरिद्वार में आग भीषण तांडव देखने को मिला है. सिडकुल स्थित केकेजी इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में आग लग गई. आगजनी की घटना में सारा सामान जलकर राख हो गया. इस फैक्ट्री में थर्माकोल की प्लेटें वह अन्य आइटम बनाये जाते थे. फिलहाल फायर ब्रिगेड की लगभग 8 गाड़ियां भीषण आग पर काबू पाने में कामयाब हो गई है, फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग को भुझाने में हरिद्वार,भेल, सिडकुल, रुड़की, ऋषिकेश सहित अन्य क्षेत्रों फैक्ट्रियों से आयी गाड़िया आग बुझाने में लगाई गई।

घटना कल यानी सोमवार रात की बताई जा रही है हरिद्वार के सिडकुल में एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना हुई। कई लोग फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है। सूचना पाकर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई । फैक्ट्री में आग लगने के बाद हड़कंप मच गया।


फैक्ट्री के आसपास की कई फैक्‍ट्रियों में भी भगदड़ मच गई। जिस समय आग लगी, उस वक्त कुछ कर्मचारी भी अंदर मौजूद थे। आसपास का मंजर बेहद खौफनाक हो गया था। इसकी सूचना तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि दमकल कर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर फैक्ट्री के अंदर फंसे कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया।

शहर क्षेत्र के सिडकुल स्थित केकेजी इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में भीषण आग लगने से उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. इस फैक्ट्री में थर्मोकोल की प्लेटें वह अन्य आइटम बनाये जाते थे. फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां आग बुझाने में लगी थीं. जिसके बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका. फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग को भुझाने के लिए हरिद्वार, भेल, सिडकुल, रुड़की, ऋषिकेश सहित अन्य क्षेत्रों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें -  ब्रेकिंग- उत्तराखंड की पांचों सीटों में अभी तक बीजेपी आगे


वहीं मौके पर पहुंचे एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि इस फैक्ट्री में पैकेजिंग का कार्य होता है. थर्माकोल आदि सेंसिटिव आइटम थे. थर्मोकोल के सामान के आग पकड़ते ही आग बहुत तेजी से फैल गई. जैसे ही हमें फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली, उसी के आधार पर हमारे द्वारा 8 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए रवाना कर दी गयीं. गाड़ियों ने आग बुझाने में सफलता प्राप्त की।


एसपी ने बताया कि फायर ब्रिगेड की कुछ गाड़ियां ऋषिकेश से भी आईं. फैक्ट्री के अंदर कोई भी आदमी नहीं फंसा हुआ है. इस बात को कन्फर्म कर लिया गया है. वहीं इस फैक्ट्री के आसपास जो अन्य फैक्ट्रियां हैं, वहां पर आग न फैले इसको लेकर चारों तरफ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगा दी गईं. इसी के साथ एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि गर्मी के सीजन में आग लगने की घटनाएं अत्यधिक हो जाती हैं. यही कारण है कि इन दिनों काफी एहतियात बरतनी चाहिए

More in Uncategorized

Trending News