Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, आचार संहिता भी होगी लागू



निर्वाचन आयोग (ईसी) आज लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही देशभर में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। प्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के अगवले 24 घंटे में सभी सरकारी संपत्तियों पर लगी प्रचार सामग्री हटा दी जाएंगी।


देश में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज होगा। सभी को इसका इंतजार है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। माना जा रहा है कि 543 सीटों के लिए सात या आठ चरणों में मतदान कराया जाएगा। कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की आयोग घोषणा कर सकता है।

आचार संहिता लागू होते ही होंगे बदलाव
आचार संहिता लागू होते ही सरकारी संपत्तियों से 24 घंटे के अंदर समस्त प्रचार सामग्री पोस्टर, बैनर, पंफ्लेट हटाए जाएंगे। इसके साथ ही सभागारों, कार्यालयों और अधिकारियों के कक्षों में लगी सभी जीवित राजनैतिक हबस्तियों की फोटोस भी हटा ली जाएंगी। भी हटेगी। बता दें कि कक्षों में केवल राष्ट्रपति, राज्यपाल की फोटो लगी रह सकती है।

लोक संपत्तियों, बिजली के खम्बे, बस स्टैंड, सड़क, सार्वजनिक चौराहों, अंडरपास आदि स्थानों से 48 घंटे के अंदर समस्त प्रचार सामग्री पोस्टर, बैनर, पंफ्लेट हटा लिए जाएंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  Loksabha Election 2024 : क्या उत्तराखंड में चलेगा प्रियंका गांधी का जादू ?

More in Uncategorized

Trending News