Connect with us

Uncategorized

बारिश ने दी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया देहरादून समेत पांच जिलों के लिए ओलावृष्टि का अलर्ट



उत्तराखंड में शनिवार को हुई बारिश के बाद मौसम में बदलाव आ गया और भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम वैज्ञानिकों ने देहरादून समेत पांच जिलों के लिए तेज गर्जन के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है।


पांच जिलों के लिए किया ओलावृष्टि का अलर्ट जारी
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार देहरादून, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों के लिए तेज गर्जन के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 30 अप्रैल तक पहाड़ी इलाकों में मौसम बदला रहेगा। वहीं केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम में हल्की बर्फबारी भी हुई है।

बीते शनिवार को ऐसा था तापमान
तापमान पर नजर डालें तो शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 35.0 और न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पंतनगर का अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस रहा। उधर मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 24.0 और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बारिश ने दी गर्मी से राहत
बता दें बीते शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और 10 बजे के आसपास बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। रुक-रुककर हो रही बारिश और ओलावृष्टि से गर्मी से राहत मिली। वहीं तेज आंधी तूफान से कई जगह पर यातायात करने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें -  लगातार बारिश से बागेश्वर जिला अस्पताल में पानी का रिसाव, दीवारों पर करंट दौड़ने से मरीजों को खतरा, 4 वार्ड में लगा ताला

More in Uncategorized

Trending News