Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रदेश में बारिश के साथ बर्फ बारी का मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 72 घंटे से मौसम का मिजाज बदला हुआ है राज्य के लगभग सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी राज्य के सभी पर्वतीय और मैदानी जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल यानि 24 और 25 जनवरी को राज्य के पर्वतीय जनपदों में बारिश बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज 25 जनवरी को राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश की संभावना है जबकि साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही आकाशीय बिजली भी चमकेगी। ऐसे में इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज सुबह 6:00 बजे मौसम का तीन घंटे का तत्कालिक अलर्ट भी जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक राज्य के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पिछले 24 घंटे में राज्य के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के विभिन्न इलाकों में रिकॉर्ड वर्षा दर्ज की गई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हुआ सांसद अजय भट्ट पर सासंद निधि खर्च न कर पाने का आरोप: प्रकाश जोशी
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News