Connect with us

Uncategorized

दारमा और व्यास घाटी में हुई बर्फबारी, पर्यटकों ने उठाया लुत्फ



पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा से लगी दारमा घाटी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में मौसम बदला और बर्फबारी शुरू हो गई। दारमा और व्यास घाटी के 14 से भी ज्यादा गांवों में बर्फबारी हुई। बर्फबारी का पंचाचूली घूमने गए पर्यटकों ने जमकर लुत्फ उठाया। बर्फबारी के बाद से क्षेत्र में ठंड में इजाफा हो गया है।

बर्फबारी का पर्यटकों ने उठाया लुत्फ
सीमांत जिले में चीन सीमा से लगी दारमा घाटी के उच्च हिमालयी क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर बाद मौसम बदला और बर्फबारी शुरू हो गई। दारमा घाटी के 14 गांवों में बर्फबारी हुई। जहां एक और बर्फबारी होने से ग्रामीण खुश नजर आए तो वहीं दूसरी ओर पंचाचूली घूमने आए पर्यटकों ने बर्फबारी का आनंद उठाया।

बर्फबारी के बाद ठंड में हुआ इजाफा
दारमा और व्यास घाटी में बर्फबारी के बाद से ठंड में इजाफा हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दोपहर के समय अचानक मौसम खराब होने लगा। शाम होते-होते दारमा और व्यास घाटी में बारिश हुई और फिर बर्फबारी शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि पहाड़ों पर एक फुट और गांव में छह इंच तक की बर्फ पड़ चुकी है।

अब तक 100 से ज्यादा यात्री पहुंचे पंचाचूली ग्लेशियर
अचानक हुई इस बर्फबारी का पर्यटकों के साथ ही गाइड की टीम ने लुत्फ उठाया। दारमा घाटी के 14 तो व्यास घाटी के 7 गांवों नें बारिश और बर्फबारी हुई। बर्फबारी तो हुई लेकिन तवाघाट-लिपुलेख सड़क के गुंजी तक और गुंजी से कुटी तकसड़क खुली हुई है। जिस कारण बीते एक महीने में सौ से ज्यादा यात्री पंचाचूली ग्लेशियर देखने के लिए आए हैं।

यह भी पढ़ें -  गणेश गोदियाल ने कांग्रेस एजेंटों को मतगणना पर कड़ी नजर रखने को कहा, बोले- एग्जिट पोल से मनोबल न टूटने दें कार्यकर्ता

More in Uncategorized

Trending News