Connect with us

Uncategorized

पिथौरागढ़ में बदला मौसम हुई बर्फबारी, ठंड में हुआ इजाफा



मंगलवार शाम को पिथौरागढ़ में मौसम ने करवट ली और बारिश और बर्फबारी हुई। पिथौरागढ, धारचूला और मुनस्यारी में बर्फबारी होने से ठंड में इजाफा हो गया है। उच्च हिमालयी क्षेत्र में जहां बर्फबारी हुई तो वहीं निचले इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।


पिथौरागढ, धारचूला और मुनस्यारी में दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और बारिश के साथ ही बर्फबारी शुरू हो गई। जहां सुबह मौसम ठीक था वहीं दोपहर बाद शाम चार बजे मौसम बदला और बारिश के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। व्यास और दारमा घाटी के उच्च हिमालयी गांवों में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। इसके साथ ही बारिश होने से जंगलों की आग भी काफी हद तक काबू में आ गई है।

पर्यटकों ने उठाया बर्फबारी का लुत्फ
मिली जानकारी के मुताबिक दारमा के 14 गांवों में बर्फबारी हुए तो वहीं व्यास घाटी के सातों गांवों बर्फबारी हुई। बर्फबारी का पंचाचूली दर्शन के लिए आए यात्रियों ने जमकर लुत्फ उठाया। बर्फबारी होने से इलाके में ठंड काफी बढ़ गई है। मुनस्यारी की ऊंची चोटियों पंचाचूली, हंसलिंग, राजरंभा और छिपलाकेदार में बर्फबारी हुई।

बारिश से धधक रहे जंगलों को मिली राहत
जहां एक ओर ऊंचाई वाले इलाको में बर्फबारी हुई तो वहीं दूसरी ओर निचले इलाकों में बारिश होने से आग के कारण धधक रहे जंगलों को राहत मिली है। बारिश होने से वन विभाग ने भी राहत की सांस ली है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से पिथौरागढ़ के जंगल धधक रहे थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  वाहन के अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत के साथ ही एक युवती गंभीर रूप से हुई घायल

More in Uncategorized

Trending News