पर्यटन,चारधाम तीर्थ यात्रा से व्यापारियों में उत्साह

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी ने चारधाम तीर्थ यात्रा मार्ग के व्यापारियों को संगठन की ओर से बधाई दी । संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि चारधाम यात्रा हमारे व्यापारियों के लिए संजीवनी है। विगत 2 वर्षों से व्यापार जगत ने महामारी की त्रासदी झेली और बहुत ही बुरा दौर देखा था, लेकिन यह वर्ष हमारे उत्तराखंड देवभूमि के लिए आशानुरूप अच्छे परिणाम दे रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने अपने यात्रा रूट के व्यापारियों से अपील की है कि प्रत्येक तीर्थयात्री को देवतुल्य मान कर उसका स्वागत करें और तीर्थ यात्रियों को समुचित सुविधा देने का प्रयास करें ताकि हमारे यहां से लौटकर तीर्थयात्री हमारे व्यवहार की चर्चा करें, साथ ही उन्होंने व्यापारियों से अपील भी की है कि वे हर वस्तु को उचित दरों पर ही बेचें।अनावश्यक रूप से कीमतों में वृद्धि करने से पूरे क्षेत्र की बदनामी होती है।
प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार से अपील की है कि केदारनाथ एवं यमुनोत्री में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की व्यवस्था बनाएं। साथ ही तीर्थ यात्रियों को जगह-जगह रोक कर परेशान ना करें। यात्रा में किसी भी तीर्थ यात्री को बीच रास्ते में ना रोका जाए।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा अथवा पर्यटन स्थलों की भीड़-भाड़ संभालने के लिए प्रदेश सरकार को उचित व्यवस्था करनी चाहिए। नैनीताल जाने वाले पर्यटक पुलिस विभाग द्वारा जगह-जगह रोके जाने से परेशान दिखाई देते हैं। हमें नैनीताल, मसूरी, चकराता, भीमताल, रानीखेत, कौसानी जैसे पर्यटक स्थलों की व्यापक व्यवस्था तैयार करनी चाहिए, ताकि पर्यटक बिना रोक-टोक वहां आवाजाही कर सकें।
संगठन के चेयरमैन श्री अनिल गोयल, संरक्षक श्री बाबूलाल गुप्ता, महामंत्री श्री प्रकाश मिश्रा , वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री विपिन नागलिया, श्री सुभाष कोहली ने भी पर्यटन व तीर्थाटन से जुड़े व्यापारियों को बधाई दी है।