Connect with us

उत्तराखण्ड

यूकेपीएससी : उत्तराखंड आईटीआई में निकली अनुदेशक के पदों पर भर्ती, जानें कब तक करें आवेदन

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में फोरमैन अनुदेशक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए 10 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया, आईटीआई में फोरमैन अनुदेशकों के 31 पदों (जनरल-21, एससी-7, एसटी-1, ओबीसी-5, ईडब्ल्यूएस-3) पर भर्ती की जाएगी। आवेदकों को 12वीं पास के साथ ही सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, रेफरीजरेशन व एयर कंडीशनर या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।
उन्हें किसी औद्योगिक प्रतिष्ठान या संस्थान में कम से कम 10 साल अध्यापन का अनुभव होना चाहिए। आवेदक की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच हो। आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस को 172.30 रुपये, एससी, एसटी को 82.30 और दिव्यांग को 22.30 रुपये शुल्क देना होगा। भर्ती के लिए संबंधित विषय में 200 अंकों की परीक्षा होगी, जिसमें 200 सवाल तीन घंटे में हल करने होंगे। हरिद्वार व हल्द्वानी में इसकी परीक्षा होगी।

मानचित्रकार-प्रारूपकार भर्ती के एडमिट कार्ड जारी
राज्य लोक सेवा आयोग ने मानचित्रकार-प्रारूपकार भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा पांच नवंबर को होनी है, जिसके एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।
जेई भर्ती में अधिक आयु वालों को भी मौका
आयोग की जेई भर्ती में निर्धारित से अधिक आयु वाले उन अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा, जिन्होंने 2021 में निकली जेई भर्ती के लिए आवेदन किया था। पेपर लीक होने से ये परीक्षा रद्द हो गई थी। इन अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने वेबसाइट पर विकल्प दिया है, जिसमें लिखा गया कि क्या पूर्व में प्रकाशित भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस पर ऐसे अभ्यर्थियों को यस के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढ़ें -  भूकंप से फिर डोली उत्तराखंड की धरती, 3.1 मापी गई तीव्रता

More in उत्तराखण्ड

Trending News