Connect with us

Uncategorized

उत्तराखंड: अब हल्द्वानी से अयोध्या नहीं जाएंगी बसें, रामनगर से भी सेवा की जा चुकी बंद

सवारियों के अभाव में रामनगर के बाद हल्द्वानी डिपो ने भी अयोध्या बस सेवा बंद कर दी है। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि आगे स्थिति के हिसाब से फिर संचालन हो सकता है। 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूर्व अलग-अलग डिपो से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू हुई थी।

हल्द्वानी, काठगोदाम और रामनगर डिपो से एक-एक बस इस मार्ग पर चलाई जानी लगी। वाया बरेली और लखनऊ होकर यह बसें जाती थीं। लेकिन सवारियों की कमी के कारण निगम को उम्मीद के मुताबिक आय नहीं हो रही थी। कई दिन तो डीजल तक के पैसे नहीं निकले। जिस वजह से दो सप्ताह पूर्व रामनगर ने सेवा को बंद कर दिया।
वहीं, अब हल्द्वानी डिपो ने भी पिछले तीन दिन से बस नहीं भेजी। दूसरी तरफ इंचार्ज डीएन जोशी ने बताया कि काठगोदाम डिपो से अयोध्या के लिए बस चल रही है। मगर कई बार ऐसी स्थिति होती है कि लखनऊ से आगे की सवारी नहीं होती। इसलिए लखनऊ से बस को वापसी बुलाना पड़ता है।
वापसी में कैसरबाग स्टेशन नहीं आने देना भी वजह
एआरएम हल्द्वानी सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि अयोध्या से वापसी में यहां की बसों को कैसरबाग की बजाय अवध डिपो स्टेशन से सवारी भरने को कहा जा रहा है। जबकि हल्द्वानी व आसपास के शहरों के यात्री कैसरबाग में पहुंचते हैं। इस वजह से भी अयोध्या से आने में सवारियां नहीं मिल रही।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा शुरू होने में बचे कुछ घंटे, फूलों से सजा बाबा केदार का धाम, भक्तिभाव से करें दर्शन

More in Uncategorized

Trending News