Connect with us

उत्तराखण्ड

99 रुपये में खाओ पीओ,आनंद लो, किफायती व प्रामाणिक भोजन के एक नए युग का शुभारम्भ

हल्द्वानी। अब मात्र 99 रुपये में खाओ पीओ,आनंद लो इस अंदाज में शुक्रवार को रामपुर रोड में आदी आनंद की शाखा खुली है। रेस्टोरेंट के निदेशक जोसेफ रोडिग्स ने बताया कि आदी आनंद में अब स्वादिष्ट साउथ इंडियन डिस मात्र 99 रुपए में उपलब्ध रहेगी।पत्रकारों से बातचीत करते हुए जोसेफ ने कहा कि यह एक फास्ट सर्विस देने वाला रेस्टोरेंट है।

उन्होंने बताया 25 साल पुराने समृद्ध इतिहास तथा लचीलेपन, समर्पण और उत्तर भारत के लोगों को प्रामाणिक दक्षिण भारतीय व्यंजन परोसने की गहरी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।
आदि आनंद की कहानी की जड़ें श्री जोसेफ रोड्रिग्स और उनके परिवार के दक्षिण भारत से हलद्वानी प्रवास की विनम्र शुरुआत से जुड़ी हैं, जो कुमाऊं क्षेत्र के निवासियों और यहाँ आने वाले पर्यटकों को वास्तविक दक्षिण भारतीय स्वाद पेश करने की महान महत्वाकांक्षा से प्रेरित था। ढाई दशक पहले, इस पाक साहसिक कार्य के बीज उडुपीवाला की स्थापना के साथ बोए गए थे, एक शाकाहारी भोजनालय जो अटूट दृढ़ संकल्प के माध्यम से अपने प्रामाणिक भोजन के लिए प्रसिद्ध एक हलचल भरे केंद्र में विकसित हुआ।

उडुपीवाला की उल्लेखनीय सफलता ने विस्तार का मार्ग प्रशस्त किया, गजरौला, हल्द्वानी, काँगड़ा (हिमांचल प्रदेश) और पीलीभीत में आउटलेट खोले गए । विकास और समृद्धि की इस यात्रा के बीच, आदि आनंद के दूरदर्शी विचार ने श्री जोसेफ के दिमाग में आकार लिया – एक ऐसी अवधारणा जो आनंद का पर्याय है, जहां गुणवत्ता या मात्रा से समझौता किए बिना, उचित कीमत पर स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं।
श्री जोसेफ का लोकाचार मात्र व्यवसाय से परे है; यह इस गहन विश्वास का प्रतीक है कि जाति, पंथ, धर्म या लिंग की बाधाओं से परे अच्छा भोजन एक मौलिक अधिकार है। आदि आनंद न केवल अपनी लाइव रसोई और तेज सेवा के साथ भोजन के अनुभवों में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है, बल्कि इसका लक्ष्य किसी की जेब पर बोझ को कम करना और सभी के लिए पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना भी है। आदि आनंद में, दक्षिण भारत के विशिष्ट स्वादों के साथ-साथ उत्तर भारतीय व्यंजनों के आनंददायक मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं।
कुमाऊं के सुरम्य परिदृश्यों में बसे पर्यटन की विशाल संभावनाओं को पहचानते हुए, आदि आनंद बहुमुखी पहल को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। इसके प्रयासों में, एक सर्वोपरि उद्देश्य कुमाऊँ क्षेत्र में युवाओं के लिए स्व-रोज़गार के अवसरों को उत्प्रेरित करना है। इस दृष्टिकोण की खोज में, आदि आनंद ने रेस्तरां प्रबंधन और पाक कला में महारथ हासिल करने के लिए व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम पेश करने का संकल्प लिया है। ये पहल आतिथ्य उद्योग में आगे बढ़ने के लिए इच्छुक उद्यमियों को आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें -  चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बंटी बबली गिरफ्तार

इसके अलावा, आदि आनंद नवोदित उद्यमों को अत्याधुनिक रसोई उपकरणों से सुसज्जित करके उनके निर्बाध संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रवेश में बाधाओं को कम करके और मामूली लागत पर आवश्यक संसाधन प्रदान करके, आदि आनंद युवाओं को उनकी उद्यमशील आकांक्षाओं को साकार करने के लिए, सशक्त बनाने का प्रयास करता है। यह समग्र दृष्टिकोण न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाता है बल्कि समाज के भीतर नवाचार और आत्मनिर्भरता की संस्कृति का भी पोषण करता है। मानव पूंजी और बुनियादी ढांचे में रणनीतिक निवेश के माध्यम से, आदि आनंद एक ऐसे भविष्य की कल्पना करते हैं जहां कुमाऊं के युवा आतिथ्य के क्षेत्र में अग्रणी बनकर उभरेंगे, जिससे क्षेत्र को स्थायी विकास और समृद्धि की ओर प्रेरित किया जा सके।

जानें आदि आनंद के बारे में-
आदि आनंद उत्तराखंड के हलद्वानी में स्थित एक अग्रणी फास्ट-सर्विस रेस्तरां है, जो उचित कीमतों पर प्रामाणिक दक्षिण भारतीय और उत्तर भारतीय व्यंजन पेश करने के लिए समर्पित है। संस्थापक श्री जोसेफ रोड्रिग्स के दृष्टिकोण में निहित एक समृद्ध इतिहास के साथ, आदि आनंद पौष्टिक, स्वादिष्ट भोजन के माध्यम से खुशी और पोषण फैलाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News