Connect with us
Breaking news at Parvat Prerna

Uncategorized

बदरीनाथ धाम यात्रा 2024: रविवार 12 मई को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट, पहली बार दिखेगा यह नजारा


गोपेश्वर : रविवार 12 मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खोल दिए जांएगे। सुबह छह बजे विधिविधान के साथ धाम के कपाट दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। अगले छह माह तक भक्‍त यहां भगवान बदरीश के दर्शन कर सकेंगे। बदरीनाथ धाम की यात्रा को लेकर जिला प्रशासन और बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं।

सुनाई देगी होमगार्ड विभाग के मस्कबाजे की धुन
वहीं इस वर्ष कपाट खुलने के मौके पर सेना की बैंड धुनों के साथ ही पहली बार उत्तराखंड होमगार्ड विभाग के मस्कबाजे की धुन भी श्रद्धालुओं को सुनाई देगी।

चमोली होमगार्ड के प्रभारी कमांडेंट दीपक कुमार भट्ट ने बताया कि होमगार्ड कमांडेंट जनरल केवल खुराना की पहल पर होमगार्ड के जवानों की मस्क बाजे की टीम तैयार की गई है। जो देहरादून में आयोजित कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दे चुकी है।
पहली बार होगा ऐसा
ऐसे में पहली बार विभाग ने बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के मौके पर टीम के प्रदर्शन की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि टीम की ओर से कपाट खुलने के साथ ही 12 से 14 मई तक धाम में मस्क बाजा की प्रस्तुति दी जाएगी।

बालीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने केदारनाथ धाम के किये दर्शन
डोईवाला: बालीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने शुक्रवार को केदारनाथ धाम के दर्शन किए। जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ हेलीपैड से रुद्राक्ष एविएशन के एमआइ-17 हेलीकाप्टर से अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी परिवार सहित केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई। इसके बाद उन्होंने वहां दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया और वापस जौलीग्रांट पहुंची।

उनके साथ उनकी बहन फिल्म अभिनेत्री शमिता शेट्टी व उनके परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। रुद्राक्ष एविएशन की ओर से प्रथम दिन बीस यात्री केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुए। रुद्राक्ष एविएशन के सीइओ पीके छाबड़ी ने बताया कि रुद्राक्ष एविएशन की पहली उड़ान केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई है।

यह भी पढ़ें -  नशे में धुत युवक ने पत्नी-बेटी की पत्थर से कूच कर की हत्या, पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

12 मई से बदरीनाथ व केदारनाथ दोनों धामों के लिए यह सेवाएं प्रारंभ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रथम दिन फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपनी बहन, मां व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भगवान केदारनाथ धाम के दर्शन किए हैं

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News