Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था सहायता समूह द्वारा चलाया सफाई अभियान

हलद्वानी: हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था सहायता समूह द्वारा सफाई अभियान चलाया गया। संस्था ने पवित्र धारा मुहिम के तहत रानीबाग चित्रशिला घाट गार्गी नदी में संस्था के सदस्यों द्वारा सफाई की गई।

बता दें हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था समय-समय पर रानीबाग में सफाई मुहिम चलाते रहती है । वही शनिवार सुबह 6:00 बजे से पवित्र धारा मुहिम के मुखिया रवि चौरसिया, संजय संजू ,के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों द्वारा नदी से अधजली लकड़ियां कपड़े यहां तक के लोग कुछ बिना जले हुए बॉडी के पार्ट्स भी ऐसे ही बहा देते हैं।

संस्था अध्यक्ष दिनेश लोसाली ने कहा कि हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था समय-समय पर रानीबाग में हर साल सफाई अभियान करती है, और इसके अलावा और भी कई प्रकार की मुहिम चलाते हैं । वहीं जरूरतमंदों को ब्लड की व्यवस्था करवाते हैं, नंबर 2 अन्नाधारा मुहिम जिसमें हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल में हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधबार, शनिवार, मरीज को फल और मरीज के साथ अस्पताल में रुके हुए रिश्तेदारों को खाना उपलब्ध कराते हैं । नंबर 3 पग धारा मुहिम के तहत दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में जिन बच्चों के पास जूते चप्पल स्कूल बैग जाड़ों में गर्म कपड़े नहीं रहते हैं उन्हें यह उपलब्ध कराते हैं। नंबर 4 रिश्तों की गर्माहट मुहिम के तहत हल्द्वानी के आसपास झुग्गी झोपड़ियां में या निर्धन बच्चों में जड़ों के दिनों में गर्म कपड़े कंबल इत्यादि वितरित करते हैं ।नंबर 5 जलधारा मुहिम ,के तहत गर्मियों में प्रतिदिन जल वितरण कार्यक्रम चलते हैं। जिसमें सड़कों पर ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मियों और रिक्शा चालकों ठेला चालको को प्रतिदिन पानी उपलब्ध कराते हैं। नंबर 6 संवाद धारा मुहिम संवाद धारा मुहिम के अंतर्गत विशेषज्ञ डॉक्टर ऑन और टीचर और प्रोफेसर द्वारा लोगों को जानकारियां दी जाती हैं,और भी तमाम प्रकार के ऐसे जरूरतमंदों की सहायता हेतु समय समय पर अन्य कार्य किए जाते है।

यह भी पढ़ें -  लक्ष्मण झूला के समीप नहाने के दौरान गंगा में बहा युवक, एसडीआरएफ ने चलाया सर्चिंग अभियान

इस दौरान पूरन रूवाली,आशीष जोशी,गोविंद पंत, योगेश जोशी,गिरीश उप्रेत रवि चौरसिया,उपकार जोशी,जीवन पंतोला, रविन्द्र रवि,धर्मेश शर्मा,योगेश मेलकानी,प्रकाश भट्ट,योगेश जोशी,मनोज मेलकानी,श्रीओम जोशी, आदि लोग उपस्थित रहे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News