Connect with us

उत्तराखण्ड

स्वास्थ अव्यवस्थाओं को लेकर पूर्व दर्जा मंत्री पनेरु ने किया धरना प्रदर्शन

संवाददाता – शंकर फुलारा

ओखलकांडा। राजकीय स्वास्थ्य केंद्र डालकन्या में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरू के नेतृत्व में स्वास्थ्य केंद्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन अस्पताल परिसर में किया गया।

ओखलकांडा ब्लॉक की बदहाल स्वास्थ्य अव्यवस्थाओं से आक्रोशित ओखलकांडा के दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने डालकंडया स्वास्थ्य केंद्र में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और साथ ही चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो हजारों की तादाद में ग्रामीण जिला मुख्यालय में सीएमओ का घेराव करेंगे।

जिसमें ग्राम डालकन्या की जनता के अतिरिक्त गौनियारों ल्वाड डोबा ,कुंडल, डुंगरी, अधौडा,कौन्ता पटरानी अमजड सुवाकोट पोखरी , के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहें।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से चिकित्सालय की चारदीवारी ,डाँक्टर एंव चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के आवासों की मरम्मत ,चिकित्सालय में एक्सरे सुविधा अट्रासाउड तथा प्रसव केंद्र के स्थापना के साथ साथ इंमरजेंसी सेवा व खून की जाँच उपलब्ध कराने की माँग की गई जिसमें हरीश पनेरू जी ने कहा यदि उपरोक्त माँगे 01मार्च 2023 तक मान्य नहीं हुई तो उपस्थित ग्रामीण समस्त तामझाम के साथ नैनीताल CMO कार्यालय में अनिश्चितकालिन धरना प्रदर्शन करेंगे।

CMO के प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित ओखलकांडा प्रार्थमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर SP सिंह को अवगत कराते हुए पनेरू जी ने कहा यदि आपके स्तर से हमारी माँगें पूरी हो सकती हैं तो आप घोषणा करिए ।

इस विषय का संज्ञान लेते हुए कुछ माँगें अपने स्तर से पूर्ण करने की घोषणा की इसके अतिरिक्त धरना स्थल पर पहुंचे वक्ताओं ने इस आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही , कुंडल की महिला ग्राम प्रधान महोदया ने कहाँ की अस्पताल में महिलाओं हेतु प्रसव केंद्र खोलने की माँग की उन्होंने कहा की पिछले कुछ ही महिनों में दो महिलाओं की प्रसव पीड़ा से मौत हुई हैं।

यह भी पढ़ें -  रीठागाड़ के कनारीछीना प्राथमिक विद्यालय का निर्माण कार्य हुआ पूरा, अधिकारियों ने क्षेत्र का भ्रमण कर युवाओं के साथ की बैठक

इस प्रदर्शन में कुंडल की ग्रामप्रधान श्रीमती हेमा चौहान, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कमल पनेरू ,सामाजिक कार्यकर्ता उमेश भट्ट ल्वाड के पूर्व प्रधान हरीश मटियाली,कुडल के पूर्व प्रधान सोबनराम, अधौडा के पूर्व सरपंच कमल शर्मा, संचालक पुरन पनेरू, पूर्व कोषाध्यक्ष MBPG कालेज दीपक मेवाडी,ललित पनेरू, रमेश पनेरू ,चन्दन पनेरू, नरेश पनेरू आदि उपस्थित रहें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News