Connect with us

Uncategorized

गढ़वाल केंद्रीय विवि को मिला नया कुलसचिव, प्रोफेसर राकेश डोडी ने संभाला रजिस्ट्रार का पद भार

श्रीनगर: प्रोफेसर राकेश कुमार डोडी को हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर का कुल सचिव नियुक्त किया गया है. केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. प्रो. राकेश कुमार डोडी वर्तमान में विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में डीन के पद पर भी कार्यरत हैं. वह विश्वविद्यालय में विभिन्न जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रहे हैं. वह वर्तमान में टूरिज्म डिपार्टमेंट के भी विभागाध्यक्ष हैं. इसके अलावा वह स्टूडेंट प्लेसमेंट सेल के कोऑर्डिनेटर भी हैं. प्रो. डोडी ने टूरिज्म और मैनेजमेंट से संबंधित कई पुस्तकें लिखी हैं जो शोधार्थियों के लिए खासी महत्वपूर्ण हैं.

प्रबंधन कौशल के धनी प्रो. डोडी कुशल प्रशासक व अच्छे वक्ता भी हैं. यही कारण है कि वह कम उम्र में ही विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद पर आसीन हुए हैं. उनके पास शिक्षा और शोध के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए गढ़वाल विवि के कुलसचिव प्रो राकेश कुमार डोडी ने बताया कि वे कड़ी मेहनत करके विश्वविद्यालय को नई ऊंचाई तक ले जाने का कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि कुलसचिव पद पर पहले दिन वो रोजाना के अनुसार ही कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य छात्रों के हितों के प्रति कार्य करना होगा. जो भी छात्रों की समस्या होगी, छात्रों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हुए हैं. कोई भी छात्र उनके समुख अपनी समस्या लेकर आ सकता है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को ही 3 राष्ट्रीय स्तर की कंपनियों के साथ विवि का एमओयू साइन हुआ है. इस एमओयू के तरह छात्रों को इन कंपनियों में कार्य करने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि विवि में मंगलवार के दिन ही 170 छात्रों के इंटरव्यू हुए है. अनुमान है अधिकतम बच्चों का चयन हो जाएगा.

यह भी पढ़ें -  मां की गोद से दो साल का बच्चा फिसलकर गड्ढे में गिरा, डूबने से बच्चे की मौत; महिला बेसुध

प्रोफेसर राकेश कुमार डोडी ने बताया कि पांच माह के भीतर 250 छात्रों का चयन विभिन्न कंपनियों में हुआ है. जहां छात्रों को 12 से 15 लाख का पैकेज दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके सम्मुख छात्रों की पेपर की डेट सीट को लेकर समस्या सामने आई थी. इस सम्बंध में परीक्षा अनुभाग से बात करते हुए छात्रों की समस्या को दूर कर दिया जाएगा

More in Uncategorized

Trending News