Connect with us

उत्तराखण्ड

यहाँ नदी मे फस गई नेपाल से आई बस

NH-74 पर नजीबाबाद -हरिद्वार के बीच कोटावाली नदी में शुक्रवार सुबह उस समय एक बड़ा हादसा होते होते बच गया ज़ब भारत नेपाल मैत्री बस सेवा की नेपाल की एक बस बीच नदी में फंस गई. बारिश के बाद नदी में आए उफान को बस चालक भांप नहीं पाया और बस नदी के उफान में बीच में ही फंस गई।

Video Player

00:00
00:37

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में 40 सें अधिक लोग सवार थे, जिन्हें पुलिस और स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार बचा कर किनारे तक पहुंचाया. भारत और नेपाल के बीच यह नियमित मैत्री बस सेवा है जों देहरादून और नेपाल के बीच संचालित होती ह।

जनपद हरिद्वार – चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास नदी में फंसी बस, SDRF ने बस में सवार लोगों को किया सकुशल रेस्क्यू। आज दिनाँक 15 सितम्बर 2023 को सिटी कण्ट्रोल रूम, हरिद्वार द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया कि हरिद्वार में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास एक बस नदी में फंस गयी है। जिसमे कई लोग सवार हैं, जिनके रेस्क्यू के लिये SDRF कि आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम एडिशनल उप निरीक्षक परविंदर धसमाना के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

उक्त सूचना पर SDRF टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल घटनास्थल पर पहुँचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और एक एक कर बस में सवार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया। बस में सवार 06 लोग अत्यंत भयभीत होने के कारण बस से बाहर निकलकर पुल के नीचे , पिलरो पर चढ़े गये थे। SDRF द्वारा रोप के माध्यम से इन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया।

यह भी पढ़ें -  भवाली पुलिस ने एक वारंटी को किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि, बस नेपालगंज रुपेड़िया से हरिद्वार आ रही थी। बस में 53 लोग सवार थे। जो मुख्यतः नेपाल मूल के निवासी हैं। अचानक मार्ग पर बरसाती नदी में पानी ज्यादा आ जाने के कारण बस मय सवारियों के बीच नदी में ही फंस गयी। SDRF द्वारा सभी सवारियों को समय रहते रेस्क्यू कर दिया गया है व बस को निकालने की कार्रवाई गतिमान है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News