Connect with us

Uncategorized

मसूरी आ रहे हैं तो दें ध्यान, 31 दिसंबर व विंटर लाइन कार्निवाल के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

न्यू ईयर के सैलीब्रेशन के लिए देशभर से सैलानी मसूरी आ रहे हैं। बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने बाहरी प्रदेशों से मसूरी आने ओर जाने वाले पर्यटकों की बेहतर सुविधा के लिए यातायात प्लान तैयार किया है।

मसूरी आ रहे हैं तो तो जरूर पढ़ लें ये प्लान
31 दिसंबर व विंटर लाइन कार्निवाल के लिए अगर आप मसूरी आ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। यातायात पुलिस देहरादून द्वारा बाहरी प्रदेशों से मसूरी आने ओर जाने वाले पर्यटकों की बेहतर सुविधा हेतु यातायात प्लान तैयार किया गया है। इके साथ ही वाहनों की समुचित पार्किंग के लिए अतिरिक्त पार्किंग स्थल भी चिन्हित किए गए हैं।

यातायात पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान
टिहरी बस अड्डे की तरफ से मसूरी की तरफ आने वाले वाहनों को लण्ढौर में अनुपम चौक से साउथ रोड़ की तरफ डायवर्ट किया जाता है । जिनमें से देहरादून की ओर जाने वाले वाहन सिविल अस्पताल की ओर भेजा जा सकेगा ।

  1. लण्ढौर की तरफ से आने वाले वाहनो को एमडीडीए पार्किंग में पार्क किया जा सकेगा तथा देहरादून की ओर जाने वाले वाहनों को नगर पालिका कार्यालय से होते हुए पिक्चर पैलेस बस अड्डे की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।
  2. लाइब्रेरी से पिक्चर पैलेस की तरफ जाने वाले वाहनों को अम्बेडकर चौक (घोडा स्टैण्ड) से कैमल बैक रोड की तरफ डायवर्ट कर ग्रीन चौक कुलडी बाजार होते हुए पिक्चर पैलेस बैरियर से अपने–अपने गंतव्य की ओर भेजा जायेगा ।
  3. मसूरी से देहरादून जाने वाले वाहनों को किंग ग्रेग से होते हुए जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की तरफ डायवर्ट कर झड़ीपानी की ओर से देहरादून की ओर भेजा जायेगा ।
यह भी पढ़ें -  स्वादिष्ट ही नहीं अनेक औषधीय गुणों से भरा है काफल

5-पिक्चर पैलेस की ओर से जाने वाले वाहनों को बडा मोड़ से वाइन वर्ग एलन स्कूल होते हुए बार्लोगंज की ओर भेजा जायेगा ।

  1. लाईब्रेरी चौक पर यातायात का दबाव होने की स्थिति में देहरादून से कैम्पटी की ओर जाने वाले वाहनों को स्प्रिंग रोड से काला स्कूल से हरनाम सिंह मार्ग होते हुए जीरो प्वाईंट से कैम्प्टी फॉल की ओर भेजा जाएगा।
  2. मसूरी में यातायात दबाव होने पर वाहनों को गज्जी बैंड से हाथी पांव की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  3. विकासनगर, देहरादून और सुआखोली की ओर से मसूरी की ओर आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश दिन के समय में प्रतिबन्धित रहेगा।
  4. ड्रोन के माध्यम से भी प्रभावी निगरानी की जाएगी।
  1. ग्रीन चौक से झूलाघर होते हुए माल रोड लाइब्रेरी चौक की तरफ वनवे रहेगा ।
  2. अंबेडकर चौक से गढ़वाल टेरेस ,झूला घर माल रोड की ओर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे ।
  3. कुलडी बाजार में वाहनों के दबाव होने की स्थिति में ब्रैट वुड होटल की ओर वाहनों को डायवर्ट कर क्लार्क होटल की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

विंटर कार्निवाल कार्यक्रम में जाने के लिए रूट व पार्किंग
विंटर कार्निवाल कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वीआईपी रूट किंग्रेग से बड़ा मोड़ होते हुए पिक्चर पैलेस, एमडीडीए पार्किंग से टाउन हॉल कार्यक्रम स्थल तक होगा। जबकि वापसी में वाहनों को टाउनहॉल से वाया नगर पालिका, पिक्चर पैलेस से गंतव्य स्थल तक भेजा जाएगा। बता दें कि मॉल रोड पर टैंट और फूड स्टॉल्स लगने पर इस मार्ग का प्रयोग करने वाले वाहन चालकों को अम्बेडकर चौक से बाया कैमल बैक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा के लिए लोग काफी उत्साहित, दो दिनों केदारनाथ धाम के लिए डेढ़ लाख से अधिक लोगो ने कराया पंजीकरण

वाहनों को यहां कर सकेंगे पार्क
पिक्चर पैलेस में 100 के पास वाहनों की पार्किंग।
लण्ढौर रोड पार्किंग 50 से 80 छोटे वाहनों की पार्किंग।
कैम्पटी रोड़ स्थित पार्किंग 250 से 300 छोटे वाहन व 20बड़े वाहनों की पार्किंग।
टाउन हॉल के नीचे 70-80 चौपहिया वाहनों तथा 100-120 दुपहिया वाहनों की पार्किंग।
किंग क्रेग पार्किंग 400.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in Uncategorized

Trending News