मां पूर्णागिरि धाम में विकास कार्यो का किया गया निरीक्षण

ख़बर शेयर करें

चंपावत। मां पूर्णागिरि धाम में होने वाले पूर्व निर्धारित विभिन्न विकास कार्यों एवं मुख्यमंत्री धामी की घोषणाओं के अनुरूप होने वाले विकास कार्यों के निरीक्षण करने पहुंचे चंपावत के प्रभारी डीएम हेमंत कुमार वर्मा ने मंदिर समिति और विभागीय अधिकारियों के साथ ककराली गेट से लेकर पूर्णागिरि धाम तक करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का मौका निरीक्षण कर जायजा लिया, उन्होंने कार्यदाई संस्था को पुनर्निर्माण एवं मरम्मत कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए।

प्रभारी डीएम वर्मा ने मंदिर समिति एवं अधिकारियों के साथ पूर्णागिरि धाम स्थित मंदिर समिति कार्यालय में बैठक किया गया। जहां मंदिर समिति के अध्यक्ष किशन तिवारी ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के साथ ही विभाग की ओर से किए जा रहे विकास व मरम्मत कार्यों की जानकारी देते हुए मार्च 2023 में होने वाले मां पूर्णागिरि मेले से पूर्व सभी कार्यों को पूर्ण करवाने की मांग की ताकि पूर्णागिरि धाम मे आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

प्रभारी डीएम वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में मानसून काल में हुए नुकसान के पुनर्निर्माण एवं मरम्मत कार्यों के लिए लोनिवि एवं अन्य विभागों को आपदा निधि से ₹63 लाख स्वीकृत किए गए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य पेयजल बिजली आदि की समस्याओं पर भी चर्चा की गई है हमने सभी कार्यदाई संस्थाओं को कार्यों को तय समय में पूरा करने एवं उच्च गुणवत्ता के साथ करने के कड़े निर्देश दे दिए है।

वही इस निरीक्षण के दौरान टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कपलटिया,जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडे के साथ मंदिर समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  कहां लापता हुआ घर आ रहा जवान, परिजन परेशान

रिपोर्ट – विनोद पाल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *