Connect with us

उत्तराखण्ड

यहां के लिए जल्द शुरू होगी सीधी ट्रेन, जानें खासियत

देहरादून। रेलवे की तरफ से उत्तराखंड को जल्द एक सौगात मिलने वाली है। यहां से अब सफर भी आसान होने वाला है। बताया जा रहा है कि देहरादून से सहारनपुर के लिए सीधी रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसकी कवायद शुरू हो गई है। जिससे महज कुछ ही मिनटों में घंटो का सफर पूरा हो सकेगा। डीपीआर कार्य को स्वीकृति मिल गई है। फरवरी तक दून-मोहंड-सहारनपुर रेललाइन का सर्वे कार्य पूरा हो जाएगा।
जानकारी के अनुसार देहरादून से सहारनपुर के लिए सीधी रेल लाइन की मांग लंबे समय से की जा रही है, ताकि कम समय में सहारनपुर पहुंचा जा सके। वहीं मां शाकुंभरी देवी के लिए सहारनपुर और देहरादून से रेल लाइन की मांग उठाई जाती रही है। इस रेल मार्ग के बनने से देहरादून के लोगों को सहारनपुर पहुंचने में बेहद आसानी होगी। अभी सहरनपुर पहुंचने में यात्रियों को 123 किलोमीटर लंबा सफर तय करना होता है। नया रेल मार्ग बनने से यह मात्र 81 किलोमीटर रह जाएगा। इससे दून वासियों को सहारनपुर पहुंचने में करीब डेढ़ घंटा ही लगेगा और उनका काफी समय बचेगा।

Ad
यह भी पढ़ें -  उपनल कर्मियों का तीसरे दिन भी धरना जारी अपनी सात सूत्रीय मांगो को लेकर डेट है उपनल कर्मी, कांग्रेस पूर्व विधायक ने दिया समर्थन
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News