Connect with us

उत्तराखण्ड

देहरादून के हिन्दू नैशनल इंटर कालेज मैदान में विशाल व भव्य दशहरा मेले का बड़ा आयोजन होगा

भारत में दशहरे का त्योहार बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है ।दशहरा को लेकर तैयारियां भी तेज हो गई हैं। देहरादून के हिन्दू नैशनल इंटर कालेज मैदान में विशाल व भव्य दशहरा मेले का बड़ा आयोजन होता है।लक्षमणचौक वैलफेयर सोसाइटी विगत कई वर्षों से दशहरा मेला का आयोजन करता आ रहा है ।इस बार लक्ष्मण चौक वैलफेयर सोसाइटी व राम लीला कला समिति द्वारा रावण दहन,लंका दहन व दशहरा मेला का भव्य आयोजन हिन्दू नैशनल इंटर कालेज मैदान लक्ष्मण चौक देहरादून में किया जा रहा है।

आयोजक मंडल के मिडिया प्रभारी सिद्धार्थ बंसल ने बताया कि दशहरा मेला कार्यक्रम में दशानन, कुम्भकरण एवं मेघनाद के बड़े-बड़े पुतलों व भव्य स्वर्ण लंका का निर्माण प्रसिद्ध कारीगरों द्वारा किया गया है।हिन्दू नैशनल इंटर कालेज मैदान में दशहरा मेला की तैयारी पूरी कर ली गई है। दशानन, कुम्भकर्ण व मेघनाद के पुतलों व लंका को तैयार कर मैदान में खड़ा कर दिया गया है।इस बार आतिशबाजी का गजब का नजारा भी देखने को मिलेगा।

युवा समाज सेवी सिद्धार्थ बंसल ने बताया कि मैदान में दर्शकों को बैठने के लिए समिति द्वारा सोफे व कुर्सियां लगाई गई हैं। मैदान में टी सीरीज व बाहर से आए फेमेस कलाकारों द्वारा विभिन्न उच्च कोटी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा, राम चरित मानस पर आधारित राम वन गमन से रावण बध तक का रूपक मोनो एक्टिंग का मंचन प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा ढाई घंटे में प्रदर्शित किया जाता है। हिन्दू नैशनल इंटर कालेज आयोजित इस कार्यक्रम मे आस पास रहने वाले बच्चे व देहरादून के विभिन्न सांस्कृतिक ग्रुप भी अपने सुन्दर कार्यक्रम की प्रस्तुती देंगे ।मेले मे बच्चो व बड़ो के लिए अलग-अलग तरह के झुले व खिलौनो,खाने पीने व अन्य सामान के स्टाल भी लगाए गए है ।सिद्धार्थ बंसल ने कहा की लोग सपरिवार मेले का आनंद लेने के लिए आ सकते है ,मैदान मे इस हिसाब से जगह रखी गई है।

यह भी पढ़ें -  उत्तरकाशी का सैनिक लेह लद्दाख बॉर्डर पर हुआ शहीद, सीएम धामी ने जताया दुख


बंसल ने कहा कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय पुष्कर सिंह धामी जी होंगे व कार्यक्रम कि अध्यक्षता भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व सासंद उत्तराखंड नरेश बंसल जी करेंगे जो संस्था के मुख्य संरक्षक भी है व उन्ही की प्रेरणा व मार्गदर्शन मे यह विशाल व भव्य कार्यक्रम हर वर्ष होता है जिसमे भारी संख्या मे राम भक्त उपस्थित होते है

More in उत्तराखण्ड

Trending News