मां पूर्णागिरि कीर्तन मंडली और जय शिव शंभू विश्व हिंदू महासंघ ने निकाली भव्य कांवर यात्रा

ख़बर शेयर करें

टनकपुर। पवित्र शारदा नदी में स्नान करने के बाद शिव भक्तो ने भव्य कांवर यात्रा की शुरुआत की l जो टनकपुर से चकरपुर के वनखण्डी महादेव मंदिर में जाकर सम्पंन हुई, रास्ते में पड़ने वाले सभी शिवालयों में जलाभिषेक किया गया l पूर्णागिरि कीर्तन मंडली और जय शिव शम्भू विश्व हिन्दू महासंघ के संरक्षक भुवन चंद्र भट्ट और गंगा सिंह कश्यप के नेतृत्व में कांवर यात्रा का आयोजन किया गया।

जिसमें भोले के भक्तों द्वारा हर हर महादेव, बम बम भोले जयकारो के साथ टनकपुर शारदा घाट से जल लेकर यात्रा का शुभारंभ किया। टनकपुर बनबसा में स्थित शिवालयों में जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना करते कावरियो ने पैदल वनखंडी महादेव मंदिर चकरपुर पहुंचकर कांवर यात्रा का समापन किया । कांवरियों ने बताया भोले बाबा के आशीर्वाद से पिछले कुछ वर्षों से इस भव्य कांवर यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। पांच दर्जन से अधिक भोले भक्त यात्रा को सफल बनाते हैं।

संगठन की ओर से अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। यात्रा में चंद्रप्रकाश, अजय कश्यप, विशाल पाठक, अरुण कश्यप, विनोद चंद, चनूली शाहू, दुर्गा नेगी, रुकमणि उनियाल, प्रियंका रावत, आशा नेगी, भावना नेगी सहित तमाम महिला पुरुष शामिल रहे । बताते चले भारी बरसात भी शिवभक्तो की आस्था को डिगा न सकी, बरसात में ही कावरियों ने टनकपुर से चकरपुर वनखंडी महादेव मंदिर तक की यात्रा पूरी की, वहीं इस दौरान महिलाओ में भी गजब का उत्साह देखने को मिला l

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  पुलिस ने किया मालधन में हुई युवक की हत्या का किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.