मुख्य सूचना आयुक्त ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा

ख़बर शेयर करें

रानीखेत (संवाददाता) । सूचना आयोग देहरादून द्वारा तहसील रानीखेत में मुख्य सूचना आयुक्त, उत्तराखंड अनिल कुमार पुनेठा ने समस्त विभागों के लोक सूचना अधिकारियों तथा अपीलीय अधिकारियों के साथ सूचना का अधिकार अधिनियम की प्रक्रियाओं के अनुपालन में की गई व्यवस्थाओं के संबंध में एक समीक्षा बैठक की गई। जिसमें मुख्य सूचना आयुक्त द्वारा सभी विभागों में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण हेतु अपनाई जा रही प्रक्रियाओं की जानकारी ली गई।

मुख्य सूचना आयुक्त द्वारा बैठक में उपस्थित सभी लोक सूचना अधिकारियों व अपीलीय अधिकारियों को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत आवेदक को सूचना उपलब्ध कराए जाने हेतु निर्धारित प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई तथा लोक सूचना अधिकारियों व अपीलीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी विभागों में सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया में एकरूपता लाई जाए।

इस समीक्षा बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जय किशन, तहसीलदार सुश्री निशा रानी व शिक्षा विभाग, उत्तराखंड पेयजल निगम समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  पार्टी कर घर वापस लौट रहे दोस्तों की कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.