Connect with us

उत्तराखण्ड

सड़क चौड़ीकरणः नोटिस जारी होने से व्यापारियों में मची खलबली, अब आर-पार का ऐलान

हल्द्वानी। शहर की सड़कों को चौड़ी करने के लिए इन दिनों प्रशासन कार्रवाई पर उतारू है। इसके तहत कई दुकानदारों को नोटिस जारी किए गए हैं। इससे व्यापारियों में खलबली मची हुई है। उन्होंने मेयर से गुहार लगाने के साथ ही व्यापार मंडलों की संघर्ष समिति बनाकर अब आर-पार का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को इसकी घोषणा की जाएगी।

जिला प्रशासन के द्वारा शहर के सौन्दर्यीकरण के नाम पर व्यापारियों की दुकानों को तोड़ने का जो फरमान सुनाया गया है उसके खिलाफ शहर के सभी व्यापारी संगठन और पीड़ित व्यापारियों द्वारा एक संयुक्त व्यापारी संघर्ष समिति की गठन किया गया है। हिन्दू धर्मशाला में हुई बैठक में तय किया गया कि व्यापारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। बैठक में वृहद आंदोलन की रणनीति तैयार की गई है।

आज नगर निगम के निवर्तमान मेयर डाॅ जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला से मिलकर व्यापारियों को राहत दिलवाने के लिए सुबह उनके निवास पर मुलाकात की गई, इसके बाद दो बजे हिंदू धर्मशाला में बैठक कर रणनीति बनाई गई है, जिसमें प्रथम चरण में सांकेतिक जलूस निकाल कर आंदोलन का आगाज किया गया। कल शुक्रवार से सभी दुकानों में काले झंडे लहराकर विरोध किया जायेगा, एक बजे से हिंदू धर्मशाला में प्रेस वार्ता कर अगली लड़ाई का खुलासा किया जायेगा, आज से आंदोलन का आगाज हो गया है, अब लड़ाई को मुकाम तक पहुँचने तक लड़ाई लड़ी जाएगी।

संयुक्त व्यापारी संघर्ष समिति में व्यापारी प्रतिनिधि विपिन गुप्ता, हर्ष वर्द्धन पांडे,योगेश शर्मा,मनोज जायसवाल, संदीप सक्सेना, दलजीत सिंह दल्ली, मुकेश डिंगड़ा, गोविंद बगडवाल, राजीव जायसवाल,सतवंत सिंह अरोड़ा, विकास डिंगड़ा,मोहम्मद अनीस, राजू जोशी, विनय वर्मा,अशोक कुमार, बलबीर सिंह,संजय कश्यप, बलविंदर सिंह,इंदरजीत सिंह, डॉ बसन्त बाबा,गौरव गुप्ता ,सागर अग्रवाल,पंकज कंसल सहित व्यापारियों की समिति बनी है, जो इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तैयार है। संघर्ष समिति द्वारा जिला प्रशासन से वार्ता हेतु धीरेंद्र रावत और हरिमोहन अरोड़ा को नियुक्त किया गया है। साथ ही सभी व्यापारी संगठन के जिलाध्यक्ष ,नगर अध्यक्ष उनके साथ रहेंगे।

Ad
यह भी पढ़ें -  सिलक्यारा सुरंग में पाइपों से जा रहे जवान, फिर अंदर पहुंचा कैमरा, हर हलचल पर रखी जाएगी नजर
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News