दीपावली त्यौहार को लेकर स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा बड़ाई

ख़बर शेयर करें

लालकुआ। दीपावली पर्व को लेकर स्टेशन पर यात्री सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शुक्रवार देर रात लालकुआ जीआरपी चौकी पुलिस ने स्टेशन एंव आने जाने वाली ट्रेनो कि संघन चेकिंग की। इस दौरान स्टेशन पर चहलकदमी कर रहे लोगों को चेतावनी दी गई वही भारी संख्या में पुलिस बल को देख यात्री भी सन्न रह गए। बताते चलें कि दीपावली पर्व को लेकर जीआरपी पुलिस ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। स्टेशन एवं प्लेटफार्म पर सिविल ड्रेस में भी आरक्षियों को तैनात किया गया है। जो संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखे हुए हैं।

इधर यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लालकुआं जीआरपी चौकी प्रभारी नीरज जोशी ने पुलिस बल को स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये। इसी अभियान के तहत जीआरपी चौकी पुलिस के हेड कांस्टेबल चन्द्रशेखर उपाध्याय,कास्टेबल राजेश मेहरा, रणधीर राणा शुक्रवार देर रात स्टेशन, यात्री विश्राम गृह, बुकिंग विंडो एवं स्टेशन परिसर में घूम रहे तथा सौ रहे यात्रियों की जांच की साथ ही संदिग्धों से भी पूछताछ की गई इस दौरान पुलिस ने स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों में भी अभियान चलाकर चेकिंग की। वही प्लेटफार्म डियूटी पर तैनात जवानों को सतर्क रह कर डियूटी करने की सख्त हिदायत दी गई तथा यात्रियों की शिकायत को गंभीरता पूर्वक लेने का निर्देश दिये गए।

इस दौरान चौकी प्रभारी नीरज जोशी ने बताया कि उनके द्वारा पुलिस बल को निर्देश दिये गए हैं कि दीपावली पर्व को लेकर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गयी है इसको लेकर प्लेटफार्म पर यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टिगत निरंतर चेकिंग अभियान जारी रहे तथा स्टेशन पर हर आने जाने वाले यात्रियों तथा संदिग्धों से पुछताछ कर उनकी बारीकी से जांच की जाये।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  पूर्व ब्लाक प्रमुख भोला दत्त भट्ट द्वारा खिचड़ी प्रसाद वितरण का सहभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *