Connect with us

उत्तराखण्ड

एसटीएफ ने हजारों की ठगी कर फरार इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

रामनगर। एसटीएफ उत्तराखंड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है एसएसपी एसटीएफ की रणनीति के तहत अब 33 वां कुख्यात इनामी को किया गिरफ्तार किया है जिसकी गिफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था.। पकड़ा गया आरोपी रामनगर के कई लोगों से लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा कर फरार हो गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड में गैंगस्टर एवं इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश अपनी टीमों को दिए गए हैं,जिस क्रम में कल शाम को एसटीएफ कार्यालय में एक 50 हजार रुपए के इनामी की सूचना मिलने पर उत्तराखंड एसटीएफ व कोतवाली रामनगर पुलिस के द्वारा एक ज्वांइट ऑपरेशन में रिचा फैक्ट्री काशीपुर रोड , रामनगर से 50,000/ रु. के ईनामी अपराधी जयप्रकाश डंडरियाल निवासी सल्ट ,अल्मोड़ा को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार ईनामी थाना रामनगर से 420 आईपीसी के मुकदमें में पिछले वर्ष से फरार चल रहा था।गिरफ्तार इनामी अपराधी के विरुद्ध थाना रामनगर में मु.अ.सं. 510/2021 धारा 420 भा.द.वि. दर्ज हुआ था, जिसमें वह लगातार फरार चल रहा था। इसके द्वारा मुकदमा वादी श्री प्रदीप कुमार नि0 पीरुमद्वारा, रामनगर की जमीन को बेईमानी व धोखाधड़ी से बेच कर ळाखो रुपये का फ्राड किया गया था जिस सम्बन्ध में वादी के द्वारा कोतवाली रामनगर में इसके विरुद्व दि0 30-08-2021 को 420 आईपीसी का एक मुकदमा लिखाया गया था।

पकड़े गए शातिर अभियुक्त द्वारा स्थानीय कई लोगों से लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई है जिसमें इसके विरुद्ध भिन्न-भिन्न न्यायालयों में भी मामले दर्ज हैं इसके अलावा इस अपराधी के विरुद्ध थाना रामनगर में कई मुकदमें धोखाधड़ी के दर्ज हैं । इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस महानिरीक्षक कुमांयूँ परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा ₹50000 का इनाम घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा अर्बन को० आपरेटिव बैंक लि० की 59वीं शाखा कमलुवागांजा में खुली

गिरफ्तार इनामी ने पूछने पर बताया कि फरारी के दौरान वह रामनगर से भागकर देहरादून,दिल्ली, रामनगर इत्यादि जगहो में पुलिस से छिपकर रहा। एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी दुर्गा सिंह पापड़ा व आरक्षी राजेन्द्र सिंह मेहरा व उप निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी (सविलाँस) की प्रमुख भूमिका रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड एसटीएफ इनामी/ गैंगस्टर अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है साथ ही जो अब तक टॉप मोस्ट वांटेड है, उनकी लिस्ट बनाकर उनकी गिरफ्तारी हेतु सभी एसटीएफ टीमों को निर्देश दिए गए हैं जिनके द्वारा समय-समय पर उनके छिपने के संभावित स्थानों पर दविशे दी जा रही हैं।

इसी क्रम में कल रात्रि एसटीएफ कार्यालय में सूचना मिलने पर एसटीएफ की कुमाऊं टीम एवं कोतवाली रामनगर की पुलिस टीम ने एक संयुक्त ऑपरेशन में थाना रामनगर जनपद नैनीताल के 50000 रु. के ईनामी अपराधी जयप्रकाश डंडरियाल को थाना रामनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार ईनामी 420 आईपीसी के मुकदमें मे वर्ष 2021 से फरार चल रहा था। जिस पर भारी धनराशि का ईनाम घोषित था। गिरफ्तार ईनामी अपराधी की गिरफ्तारी के लिए हमारी टीम पिछले 01 सप्ताह से काम कर रही थी। मोस्ट वांटेड अपराधियों तथा राज्य के ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उत्तराखण्ड एसटीएफ लगातार सख्त व प्रभावी कार्यवाही कर रही है जल्द ही राज्य के सभी ईनामी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।

एसटीएफ ने जयप्रकाश डन्डरियाल पुत्र ईश्वरी प्रसाद डन्डरियाल निवासी ग्राम घटबगढ़ थाना सल्ट, जनपद अल्मोड़ा उम्र 55 वर्ष जिस पर

1.मु0अ0सं0- 510/2021, धारा 420 भादवी चालानी थाना रामनगर नैनीताल।

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार जा रही चलती कार में लगी आग , चार लोग जिंदा जले

2.मु0अ0सं0 438/22, धारा 420 भादवि, चालानी थाना रामनगर जनपद नैनीताल।

3.मु0अ0सं0 457/22, धारा 420 भादवी, चालानी थाना रामनगर जनपद नैनीताल मुकदमे दर्ज थे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News