Connect with us

उत्तराखण्ड

राम भक्ति में डूबी मुख्यमंत्री धामी की विधानसभा जगह-जगह हो रहे धार्मिक आयोजन

रिपोर्ट – विनोद पाल
टनकपुर। 500 वर्षों से इस समय का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार था की एक दिन राम लला अयोध्या में फिर से विराजमान होंगे लेकिन अब लोगों का इंतज़ार ख़त्म हुआ जिसको लेकर आज देश दुनिया में हर कोई राम भक्ति में डूबा हुआ है।

आज अयोध्या धाम में राम प्रतिष्ठा होने की खुशी में पूरे देश के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा क्षेत्र टनकपुर में भी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है इसी क्रम में आज टनकपुर में जगह – जगह राम नाम की धूम देखने को मिली राम भक्तों द्वारा सीताराम मंदिर, मुक्तेश्वर महादेव मंदिर, पंचायत रामलीला भवन व अन्य सभी मंदिरो में पूजा हवन कीर्तन किया जा रहा है। हर मंदिरों को और चौराहो को भव्य रूप से सजाया गया है। भक्तों की और से भंडारे का आयोजन किया गया साथ ही शारदा घाट पर भी श्री राम कीर्तन सुंदरकांड पाठ वह मां शारदा आरती का आयोजन किया जा रहा गया।

बता दें आज राम स्थापना दिवस को मुख्यमंत्री धामी की विधानसभा में दीपावली के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है पूरा टनकपुर श्री राम के नाम से गूँजता हुआ नज़र आ रहा है लोगों नें इस अवसर पर सभी को बधाईया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट कर रहे हैं वहीं टनकपुर में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन के बीच स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मुस्तेद रहा। राम भक्त मुकेश जोशी सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया आज राम स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर पंचायत भवन ज्ञान खेड़ा में हवन सुंदरकांड भजन कीर्तन किया जा रहा है इस अवसर का पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार था के एक दिन रामलाल अयोध्या में विराजमान होंगे ।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में मौसम दो दिन तक शुष्क रहने के आसार, मार्च में हिमपात से फिर लौटेगी ठंड

इस मौके पर मुकेश जोशी द्वारा 500 वर्षों से अभी तक जिन भक्तों का योगदान और बलिदान रहा उन सभी के साथ प्रधानमंत्री मोदी का भी आभार व्यक्त किया। वहीं सीताराम मंदिर के पंडित राजेश नें बताया आज सुबह से ही मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही यहां भक्तों द्वारा हवन कीर्तन भंडारा व सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है और बताया आज पूरा शहर दीपावली मना रहा है इस मौके पर उनके द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया गया।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News